परिवहन आयुक्त का अफसरों को निर्देश, अगले 24 घंटे में राजस्व वसूली करें

transport-commissioner-order-officer's-to-collect-revenue

भोपाल। वित्तीय वर्ष खत्म होने में सिर्फ एक दिन शेष है। ऐसे में सरकारी महकमे राजस्व लक्ष्य हासिल करने के लिए दिन रात लगातार काम कर रहे हैं। परिवहन आयुक्त ने भी विभाग के सभी कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि वह अपना कीमती समय चैकिंग में खराब न करें। जिन जिलों में राजस्व वसूली अभी लक्ष्य से पीछे रही है वहां अगले 24 घंटे में लक्ष्य पूरा करने में जुट जाएं। 

दरअसल, परिवान आयुक्त ने निर्देश दिए हैं कि राजस्व वसूली का लक्ष्य पूरा करने के लिए अफसर डीलरों से मिलकरक एडवांस टैक्स जमा करवाएं। आपका वार्षिक मूल्यांकन आपकी राजस्व उपलब्धि पर निर्भर करेगा। अब तक कई अधिकारी अपने लक्ष्य को पार कर चुके हैं। ये जिले हैं अगर मालवा, दमोह, डिंडोरी, हरदा, खरगोन, राजगढ़, शाजापुर, श्योपुर, सिंगरौली, टीकमगढ़, उमरिया, शहडोल, सतना, पन्ना, खंडवा और विदिशा शामिल हैं। 

उन्होंने कहा कि लक्ष्य पूरा करने में सिर्फ 17 करोड़ रुपए ही और रिकवर करना है। अगले 24 घंटे में इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए पूरी कोशिश करें। हमारे लिए हल पल अहम है, 31 मार्च को रविवार हो लेकिन सभी दफ्तर खुले रहेंगे। जितना भी कैश जमा हो वह तत्काल बैंक में जमा करवाएं। वहीं, कैश के संबंध में बैंक और सरकारी खजाने में जमा करवाएं।