MP के इस विभाग के ट्विटर फॉलोअर्स का आंकड़ा 3 लाख पार, मंत्री ने कही बड़ी बात

MP News : मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग ने एक नई उपलब्धि हासिल की है, स्कूल शिक्षा विभाग के ट्विटर अकाउंट पर फॉलोअर्स का आंकड़ा 3 लाख (MP School Education Department Twitter 3 lakh followers) को पार कर गया है। इस उपलब्धि पर जहाँ स्कूल शिक्षा विभाग के मंत्री इन्दर सिंह परमार ने बधाई दी हैं वहीं विभाग ने अपने फॉलोअर्स का आभार माना है।

स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) एवं सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इन्दर सिंह परमार ने स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारिक ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्या का आंकड़ा तीन लाख से अधिक होने पर समस्त शिक्षकों, विद्यार्थियों एवं फॉलोअर्स के साथ ही सहयोगियों को बधाई दी है। राज्य मंत्री श्री परमार ने कहा कि सोशल मीडिया से जन-समुदाय जागरूक हो रहा है। हमें प्रसन्नता है कि विभागीय सोशल मीडिया अकाउंट यह कार्य बेहतर कर रहा है।

राज्य मंत्री ने कहा कि शैक्षणिक गुणवत्ता का स्तर सुधारने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश में तेजी से कार्य हो रहा है। सर्व-सुविधायुक्त सीएम राइज स्कूल खोले जा रहे हैं। स्कूलों में स्मार्ट तरीकों से शिक्षा दी जा रही है। आधुनिक प्रयोगशालाएं, कम्प्यूटर लैब, स्मार्ट क्लासेज, पुस्तकालय की व्यवस्था की जा रही है, जिनसे विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास हो सके। उन्होंने कहा कि ट्विटर पर तीन लाख फॉलोअर्स की उपलब्धि हमारे कार्यों के प्रति समाज का समर्थन है, जो हमें नये शैक्षिक प्रतिमान स्थापित करने के लिए प्रेरित करेगा।

स्कूल शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव श्रीमती रश्मि अरुण शमी ने भी ट्विटर पर 3 लाख से अधिक फॉलोअर्स होने पर विभागीय अधिकारियों और सहयोगियों को बधाई के साथ विभाग के ट्विटर फॉलोअर्स को धन्यवाद दिया है। श्रीमती शमी ने कहा कि राज्य में शिक्षा के लिए किए जा रहे नवाचारों और योजनाओं की जानकारी से विद्यार्थियों को रू-ब-रू कराना और उन्हें जागरूक करना हमारा लक्ष्य है। इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग हमेशा प्रयत्नशील रहेगा।