डेम में डूब रहे भाई को बचाने दूसरा भाई भी कूदा, दोनों की मौत

Dhar Accident

भोपाल। कलियासोत डेम में शुक्रवार दोपहर को दर्दनाक हादसे में दो ममरे और फुफेरे भाईयों की मौत हो गई। दरअसल एक भाई नहाते समय अधिक गहराई में चला गया था। जिसे डूबता हुआ देखने के बाद में एक भाई बचाने गया और वह भी डूब गया। पुलिस ने नगर निगम के गोताखोरों की मदद से दोनों शव बरामद कर लिए हैं। दोनों मृतक दसवीं और बारवीं कक्षा के स्कूली छात्र थे। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक सुमित उमरिया पिता भगवानदास उमरिया (22),  इंडस टाउन रतनपुर में रहता है। सुमित का ममेरा भाई स्पर्श अग्निभोज पिता अजय अग्निभोज (17) निवासी इंडस टाउन और मौसेरा भाई रितिक बिल्लौरे पिता स्व. प्रदीप बिल्लौर (20) निवासी गोपाल नगर आनंद पिपलानी में रहता है।

शुक्रवार को तीनों कलियासोत डेम सुमित की मोपेड पर सवार होकर घूमने के लिए गए थे। दोपहर करीब एक बजे तीनों ने डेम पर स्थित शिव मंदिर के पास गाड़ी को पार्क किया। इसके बाद में सुमित के मौसेरे भाई रितिक के कहने पर तीनों नहाने के लिए पानी में उतर गए। हालांकि कुछ देर में सुमित पानी से निकलकर मोबाइल में पबजी गेम खेलने लगा। कुछ देर बाद में रितिक गहरे पानी में डूबने लगा, जिसे बचाने के लिए स्पर्श गया और वह भी डूबने लगा। दोनों ने जान बचाने के लिए चीखपुकार की। आवाज सुनने के बाद में सुमित ने स्पर्श को पानी से बाहर निकालने की कोशिश की, लेकिन निकाल नहीं पाया और स्पर्श भी पानी में डूब गया। दोनों को डूबने पर सुमित पास बने शिव मंदिर के पुजारी सुनील सिंह के पास पहुंचा और दोनों के डूबने की बात बताई।

 

– पुजारी ने दी गोताखोरों को सूचना

पुजारी ने नगर निगम के गोताखोर और डायल 100 पर सूचना दी। दोनों का शव गोताखोरों की मदद से निकाल लिया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर दोनों का शव हमीदिया पीएम के लिए भिजवा दिया है। पुलिस की पड़ताल में सामने आया कि स्पर्श दो भाईयों में बड़ा है। माता-पिता महाराष्ट्र में एक शादी समारोह में गए हुए है। पिता अजय अग्निभोज एचईजी कंपनी मंडीदीप में आपरेटर है,जबकि मां सुषमा अग्निभोज मदर टेरेसा स्कूल इंडस टाउन में शिक्षिका है। स्पर्श कार्मल कॉनवेंट स्कूल रतनपुर का छात्र है। वह 9 वीं क्लास पास करके दसवीं में गया है। वहीं पति प्रदीप बिल्लौरे की मौत के बाद रितिक की मां प्राइवेट काम करके अपने बच्चों को पढ़ा रही हैं। रितिक तीन बहनों में इकलौता भाई था। वह 12 वीं कक्षा पास कर चुका था।