धार में दो बच्चियों की कुएं में डूबने से मौत, आयोग ने कलेक्टर को दिए निर्देश, मृत बच्चियों के वैध वारिसों को मुआवजा मिले

khargone

Bhopal-State Human Rights Commission : धार जिले के बाग थानांतर्गत खण्डलाई गांव में दो मासूम बच्चियों की कुएं में डूबने से मौत हो गई। मृत बच्च्यिों की मां सपना ने बताया कि दोनों बेटियां खेत में खेलते-खेलते कुएं में कब गिर गई, पता ही नहीं चला। मां ने कुएं के पास जाकर देखा, तो बच्च्यिों कुएं में गिरी हुईं थीं। मां ने कुएं में छलांग लगा दी। तब तक बच्च्यिों की मौत हो चुकी थी। ग्रामीणों का कहना है कि पति पप्पू और सपना के बीच विवाद हुआ था। सपना ने गुस्से में मासूम बच्च्यिों को कुएं में फेंक दिया और खुद भी कुएं में कूद गई। पुलिस जांच कर रही है। मामले में संज्ञान लेकर मप्र मानव अधिकार आयोग ने कलेक्टर, धार से प्रकरण की जांच कराकर मृत बच्चियों के वैध वारिसों को शासन की योजनानुसार मुआवजा राशि दिये जाने के संबंध में एक माह में जवाब मांगा है।

यह थी घटना 

मध्यप्रदेश के धार जिले के बाग क्षेत्र अंतर्गत ग्राम खंडलाई में दो मासूम बच्चियों की कुएं में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई। बच्चियों को बचाने के लिए मां ने भी कुएं में छलांग लगा दी, लेकिन बच्चियों को नहीं बचा सकी। ग्रामीणों ने महिला को कुएं से बाहर निकालकर बाग पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को बाहर निकालवा कर पोस्‍टमार्टम के लिए भिजवाया है। जानकारी के अनुसार बाग के खंडलाई गांव में सपना पति पप्‍पू अपनी दोनों बच्चियां अंकिता (उम्र 5) और दिया (उम्र 3) के साथ मंगलवार शाम को खेत पर काम करने के लिए गई थी। खेलने के दौरान दोनों बच्चियां पास में ही बने कुंए में गिर गई। बच्चियों को गिरता देख सपना ने भी कुएं में छलाग लगा दी। लेकिन वह बच्चियों तक नहीं पहुंच पाई।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News