MP की दो विद्युत इकाइयों ने बनाया उत्पादन का नया रिकॉर्ड, पढ़ें पूरी खबर

Record of power generation in MP :  मध्य प्रदेश में बिजली (विद्युत) की कमी नहीं हैं, इस बात का भरोसा सीएम शिवराज सिंह चौहान बार बार प्रदेश की जनता को दिलाते हैं , उर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भी कई बार कहा चुके हैं कि मध्य प्रदेश में पर्याप्त बिजली है, अब सरकार के इस दावे को इस बात से और भी बल मिला है कि जब दो बिजली इकाइयों ने उत्पादन का नया रिकॉर्ड  बनाया है।

अब तक का सर्वाधिक मासिक उत्पादन

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश पॉवर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड के सतपुड़ा ताप विद्युत गृह सारनी के विद्युत गृह क्रमांक 4 की 250-250 क्षमता की दो इकाइयों ने माह दिसंबर 22 में 370.9 मिलियन यूनिट का रिकार्ड उत्पादन किया। यह विद्युत गृह क्रमांक 4 की स्थापना के समय से किसी भी माह का अब तक का सर्वाधिक मासिक विद्युत उत्पादन है। विद्युत गृह की इकाई क्रमांक 10 से 18 अगस्त 2013 और इकाई क्रमांक 11 से 16 मार्च 2014 को वाणिज्यिक उत्पादन प्रारंभ हुआ था।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....