uma-bharti-will-campaigning-agaist-digvijay-in-bhopal-

भोपाल। प्रदेश में 16 साल पहले विधानसभा चुनाव में दिग्विजय सरकार को बेदखल करने वाली पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती अब एक बार फिर दिग्विजय के खिलाफ चुनावी सभा करने जा रही है। वे शुक्रवार को राजधानी के नेहरू नगर क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगी। हाल ही में दो दिन पहले उमा भारती और प्रज्ञा का भावुक मिलन हुआ था, जो चर्चा का विषय रहा। 

उमा भारती ने 2003 के विधानसभा चुनाव में दिग्विजय सिंह को बिजली, पानी और सड़क के मुद्दे पर घेरा था। साथ ही उन्हें मिस्टर बंटाढार का नाम दिया। वे अभी तक दिग्विजय के खिलाफ राजनीतिक बयानबाजी करती आई हैं, लेकिन दिग्विजय के चुनाव मैदान में उतरने पर वे पहली बार सभा को संबोधित कर रही है। क्योंकि  सत्ता से बेदखल होने के बाद दिग्विजय ने 10 साल तक चुनाव नहीं लडऩे का फैसला किया था। अब वे चुनाव मैदान में हैं, तो उमा भारती उन पर फिर हमला करेंगी। 

दो साध्वी करेंगी दिग्विजय पर हमला

अभी तक दिग्विजय सिंह पर भाजपा प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर राजनीतिक हमला कर रही हैं। अब उमा भारती भी उन पर आरोप लगाएंगी। दिग्विजय को जितना खतरा भाजपा के किसी अन्य नेता से नहीं है, जितना दो साध्वियों से हैं। क्योंकि 2003 में उमा सत्ता से बेदखल कर चुकी हैं। अब प्रज्ञा ठाकुर लोकसभा चुनाव में दिग्विजय के सामने हैं।