निर्मला सीतारमण ने बताया – कैसे मध्य प्रदेश बीमारू राज्य से बना बेमिसाल राज्य

Nirmala Sitharaman

MP Election 2023 : मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों को देखते हुए तमाम दिग्गज नेता एक के बाद एक रैलियां और आमसभा में हिस्सा ले रहे हैं। वहीं आज केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण भोपाल दौरे पर पहुंचकर मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि साल 2003 के बाद से मध्य प्रदेश में अब तक काफी तरक्की की है। मध्य प्रदेश में जब भाजपा की सरकार आई थी तब इस राज्य को बीमारू राज्य कहा जाता था। लेकिन वह आज बेमिसाल राज्य बन गया है। क्योंकि सामजिक न्याय का विषय हो, राज्य की तरक्की, या फिर इंडस्ट्री और एग्रीकल्चर का मामला हो। अगर इन विषयों पर एक एक करके आंकड़े देखेंगे तो मध्य प्रदेश का प्रोग्रेस व उसके कारण देश की तरक्की में मध्य प्रदेश का योगदान साफ तौर पर दिखाई देता है। वहीं कर्नाटक के हाल देख लीजिए। गरीब,महिला, दलित को इन्क्लूसिव ग्रोथ में जोड़ना चाहिए। इसलिए मध्य प्रदेश का उदहारण अनुपम है। इसका पूरा श्रेय भाजपा की सरकार को जाता है।

पत्रकारों से चर्चा के दौरान वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि कमलनाथ पहले 1984 के सिख दंगों की पीड़ित महिलाओं की आवाज सुनें, फिर मध्य प्रदेश में महिला सुरक्षा की बात करें। आगे उन्होंने बताया कि 5G के कारण मध्य प्रदेश बेमिसाल राज्य बना है। इस गवर्नेंस के पांच सूत्र है, 5 जी का मंत्र है ग्रोथ। इन 5G के कारण मध्य प्रदेश बेमिसाल मध्य प्रदेश हो गया है।

भाजपा के 5 जी मंत्र

गरीब कल्याण
ग्रोथ
गुड़ गवर्नेंस अच्छी सरकार
गुड़ बिल जनता की शुभेच्छा
गारंटी मोदी की

महिलाओं को समझते हैं वोट बैंक

केंद्रीय वित्तमंत्री सीतारमण ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार के द्वारा विधानसभा में दिए गए बयान पर उन्होंने कहा कि यह शर्मनाक स्टेटमेंट है। और दुख का विषय है कि विपक्ष के नेता निंदा करने की जगह सपोर्ट कर रहे हैं। यह लोग महिलाओं को वोट बैंक समझते हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News