लापरवाही बरतने पर अपर कलेक्टर सस्पेंड, इन अफसरों पर भी गिरी गाज

uper-collector-suspended-in-raisen

 भोपाल| मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में अपर कलेक्टर को निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतना महंगा पड़ा है| अपर कलेक्टर लखन सिंह टेकाम को मंगलवार को निलंबित कर दिया गया है। यह कार्रवाई उन पर निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने तथा सौपे गए दायित्व का गंभीरता से निर्वाहन नहीं करने पर की गई है। निलंबन के दौरान उन्हें मुख्यालय कार्यालय आयुक्त भोपाल पदस्थ किया गया है। निलंबन के दौरान नियम अनुसार जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा। 

भोपाल में 12 मई को होने वाले मतदान की तैयारियों के चलते प्रशिक्षण एवं अन्य निर्वाचन कार्य में उदासीनता बरतने वाले दो शासकीय सेवकों को सस्पेंड कर दिया है।  जिला निर्वाचन अधिकारी सुदाम पी खाडे ने यह कार्रवाई की। साथ ही अन्य चार शासकीय सेवकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश संबंधित कार्यालय प्रमुखों को दिए हैं। 

जानकारी के मुताबिक पंकज पाठक, वरिष्ठ लेखा परीक्षक, कार्यालय महालेखाकार लेखा परीक्षक, डीसी जोशी, सहायक ग्रेड-2, कार्यालय उप संचालक, किसान कल्याण तथा कृषि विकास को कलेक्टोरेट में आयोजित प्रशिक्षण में उपस्थित नहीं होने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था, इन दोनों के द्वारा नोटिस का जवाब पेश नहीं किया गया। इसलिए दोनों को सस्पेंड किया गया है।