UPSC 2020 : एमपी कैडर के IPS के बेटे की ऊची छंलाग, IAS में हासिल की सफलता

UPSC

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने शुक्रवार को सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2020 के नतीजे घोषित कर दिए है।इसमें बिहार के शुभम कुमार ने टॉप किया है।वही मध्य प्रदेश से भोपाल की जागृति अवस्थी ने दूसरा और अंकिता जैन ने तीसरा स्थान हासिल किया है।इसी कड़ी में IPS ऑफिसर और मप्र परिवहन आयुक्त मुकेश जैन के बेटे अर्थ जैन ने भी टॉप 20 टॉपरों में 16वीं रैंक हासिल की है और अब से IAS का सफर तय करेंगे।अर्थ की इस सफलता के बाद मुकेश जैन और उनके परिवार को बधाई देने वालों का तांता लग गया है। बेटे अर्थ ने इसका श्रेय अपने पिता को दिया है।अर्थ ने 2019 में IIT Delhi से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में B Tech किया है।

MP News : किसानों के लिए काम की खबर, सीधे आधार लिंक खातों में होगा भुगतान

इसमें दूसरा स्थान हासिल करने वाली भोपाल की जागृति अवस्थी ने MANIT (मौलाना आजाद नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी) से 2017 में बीटेक (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग) किया है। वह भेल में नौकरी करती थीं, लेकिन नौकरी छोड़कर UPSC की तैयारी में जुट गईं। महिला वर्ग में उनकी पहली रैंक आई है। वही मध्य प्रदेश के जबलपुर की अहिंसा जैन ने 53वीं और होशंगाबद के अभिषेक खंडेलवाल ने 167वीं रैंक हासिल की है। इस परीक्षा में कुल 761 उम्मीदवार उत्तीर्ण हुए हैं जिनमें 545 पुरुष और 216 महिलाएं हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)