नगरीय निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस का महामंथन, आखिरकार 16 में 11 महापौर प्रत्याशियों के नाम तय

MP CONGRESS

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  नगरीय निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस के महामंथन में आखिरकार 16 में 11 नाम महापौर प्रत्याशियों के फाइनल कर दिए गए है, जिन नामों पर संशय की स्थिति बनी है, उन्हे भी अगले दो दिन में अंतिम मुहर के साथ जारी कर दिया जाएगा। गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ के निवास पर हुई बैठक में सभी 16 नगरीय निकायों के लिए महापौर प्रत्याशियों के नाम फाइनल किए गए, हालांकि इनमें 11 पर कमलनाथ ने सहमति जताई और फाइनल कर दिया, इस बैठक में निकाय चुनाव प्रभारी,सहप्रभारी जिला अध्यक्ष, पर्यवेक्षक शामिल हुए वही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह और पूर्व मंत्री सहित विधायक भी बैठक में शामिल रहे। कांग्रेस कल यानि की शुक्रवार को कांग्रेस 11 प्रत्याशियों के नाम का एलान कर सकती है। प्रत्याशियों के चयन के लिए अलग अलग निकायों की बैठक आज सुबह से ही पीसीसी चीफ कमलनाथ के बंगले में की जा रही थी।

यह भी पढ़ें…. BJP जिला अध्यक्ष के वायरल वीडियो पर सिंधिया ने कही बड़ी बात

पीसीसी चीफ कमलनाथ ने अलग अलग निकायों के प्रभारी और सह प्रभारी और जिला अध्यक्षों से चर्चा की, सूत्रों के अनुसार बैठक में भोपाल से विभा पटेल का नाम लगभग तय माना जा रहा है। यह भोपाल की पहले भी महापौर रह चुकी हैं। कांग्रेस महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष हैं। वही ग्वालियर से शोभा सिकरवार का नाम तय बताया जा रहा है। वही जबलपुर से राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने जगत बहादुर सिंह का आगे बढ़ाया है। ऐसे में यह नाम तय बताया जा रहा है। सतना से विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा और उनकी पत्नी प्रीति कुशवाहा के नाम चर्चा में हैँ। इंदौर से संजय शुक्ला का नाम तय है, बुरहानपुर से गौरी दिनेश शर्मा का नाम तय माना जा रहा है, उज्जैन से महेश परमार का नाम तय माना जा रहा है, सागर से निधि जैन, रीवा से अजय मिश्रा और सिंगरौली से अरविन्द सिंह का नाम तय माना जा रहा है। वही मुरैना से शारदा सोलंकी और राजेश कथूरिया और अमर सिंह मौर्य के बीच खींचतान चल रही है।

यह भी पढ़ें… हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, उच्च अधिकारी से पहले करें कर्मचारियों के वेतन का भुगतान, आदेश जारी

वही कटनी से कांग्रेस के लिए श्रेया खंडेलवाल का नाम आगे चल रहा है। साथ ही पूर्व पार्षद व कांग्रेस कमेटी की महासचिव रजनी अशोक सोनी भी एक दावेदार हैं। नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष रहे मिथिलेश जैन की पत्नी राजकुमारी जैन को लेकर भी खींचतान का माहौल है। हालांकि देवास से श्वेता प्रवेश अग्रवाल का नाम लगभग तय माना जा रहा है, खंडवा से हरसूद नगर पंचायत की अध्यक्ष रहीं लक्ष्मी यादव का नाम चल रहा है। हालांकि यहां पर पूर्व पीपीसी चीफ अरुण यादव अपने करीबी का नाम आगे बढ़ा सकते हैं। रतलाम से पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रभु राठौर, पूर्व पार्षद राजीव रावत व युवक कांग्रेस जिला अध्यक्ष मयंक जाट को लेकर घमासान हो रही है। फिलहाल 11 नाम तय होने के बाद अब बाकी बचे नाम जिन पर विवाद की स्थिति बन सकती है उन पर पार्टी अगले दो दिनों में और विचार करेगी।