वंदे भारत मिशन: भोपाल की जगह अब इंदौर एयरपोर्ट पर उतरेंगे 276 यात्री

भोपाल।

प्रदेश में तेजी से फ़ैल रहे कोरोना काल के बीच अन्य राज्यों के फंसे लोगों को उनके गृह राज्य भेजने का कार्य जारी है। वहीँ केंद्र सरकार के वंदे भारत मिशन योजना के तहत विदेशों में भी फंसे भारतीय लोगों को घर वापस लाने का काम राज्य सरकार कर रही है। इसी बीच प्रदेश की राजधानी से एक खबर सामने आई है। जहाँ विदेश में रह रहे भारतीय मूल के यात्री अभी राजाभोज एयरपोर्ट नहीं आएंगे। ये सारे यात्री राजाभोज एयरपोर्ट की जगह अब देवी अहिल्याबाई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरेंगे।

दरअसल बुधवार को ही तकरीबन 276 यात्रियों को राजाभोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट आना था। जिसके बाद अब इंदौर एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए उतरने की सुविधा की गई है। बता दें कि कुवैत से भारतीयों को लेकर कुवैत एयरलाइंस की तीन विशेष फ्लाइट इंदौर आएंगी। जिसके बाद वंदे भारत मिशन योजना के तहत तुर्की, कुवैत और ईरान में फंसे लोगों को उनके घर तक पहुंचाया जाएगा। वहीँ इससे पहले फ्लाइट भोपाल में उतरने वाली थी। लेकिन अब इसे इंदौर डाइवर्ट किया गया है। इंदौर एयरपोर्ट पर एस्केलेटर, लिफ्ट, एयरोब्रिड्स के साथ साथ इन यात्रियों के जांच के लिए भी विशेष व्यवस्था है ।

वहीँ इंदौर एयरपोर्ट पर उतरने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग के साथ साथ उनके विशेष जांच किये जायेंगे। वहीँ घर वापस लौटे लोगों को होम क्वारंटाइन किया जायेगा।