वीडी शर्मा ने कम मतदान को बताया राज्य निर्वाचन आयोग का घोर अपराध, आयुक्त कर रहे पक्षपात

उपचुनाव

भोपाल, गौरव शर्मा। नगरीय निकाय चुनावों में हुए कम मतदान को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग बीजेपी के निशाने पर है। एमपी ब्रेकिंग से खास बातचीत में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने इन चुनावों में राज्य निर्वाचन आयोग की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े करते हुए आयुक्त पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है।

मध्य प्रदेश में हो रहे नगरीय निकाय चुनाव में पहले चरण में लगभग 50 फ़ीसदी मतदान के आंकड़ों ने राजनीतिक दलों को चिंता में डाला ही साथ यह सवाल भी खड़ा कर दिया कि आखिरकार इतने जागरूकता अभियान चलाए जाने के बाद भी मतदान इतना कम क्यों! प्रारंभिक तौर पर जो कुछ निकल कर सामने आया है उसमें काफी हद तक यह बात सामने आ रही है कि इस बार न केवल कई लोगों के नाम मतदाता सूची से गायब थे बल्कि कई लोगों के वोटिंग बूथ भी बदल गए जिसकी सूचना उन्हें समय रहते नहीं मिली। हर बार चुनाव में बीएलओ की जिम्मेदारी होती है कि वह घर घर जाकर मतदाता पर्चियों का वितरण करें लेकिन इस बार ऐसे उदाहरण भी कम ही मिले।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।