MP उपचुनाव से पहले वीडी शर्मा को इस बात की चिंता, शिवराज सरकार से की ये मांग

भोपाल।

बाघ न केवल मध्य प्रदेश की शान है बल्कि हिंदुस्तान का मान है । मध्यप्रदेश (MadhyPradesh) में बाघों की संख्या के कारण ‘Tiger State’ का दर्जा मिला हुआ है, लेकिन लगातार हो रही बाघों की मौत चिंता का विषय बनी हुई है। हाल ही में पन्ना टाइगर रिजर्व (Panna Tiger Reserve) में दो बाघों की मौत हो गई थी। अगर ये इस पर गंभीरता से विचार नही किया गया तो आने वाले समय में ये दर्जा मप्र से फिर छीन सकता है, ऐसे में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (BJP state president VD Sharma) ने प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj government) को चेताया है। शर्मा ने ट्वीट कर इस पर एक्शन लेने की बात कही है।खास बात ये है कि यह पहला मौका है जब सत्ता में आने के बाद वीडी शर्मा ने ट्वीटर के माध्यम से अपनी ही सरकार के सामने कोई बात रखी है।

वीडी ने ट्वीट कर लिखा है कि मध्य प्रदेश की पहचान पन्ना टाइगर रिजर्व में पिछले कुछ दिनों में दो बाघों की मौत बेहद चिंता का विषय है। यूनेस्को की विश्व धरोहरों में से एक खजुराहो से कुछ ही दूरी पर होने के कारण पन्ना टाइगर रिजर्व भारतीय एवं विदेशी दोनों ही पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है। आगे ट्वीट कर वीडी ने लिखा है कि बाघों के मरने की इस तरह की घटनाओं से पर्यटन पर भी नाकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।मेरा सरकार से आग्रह है कि दोषियों पर तुरंत कार्यवाही की जाए एवं यह सुनिश्चित किया जाए कि भविष्य में इस तरह की घटनाएं ना हों।

बता दे कि 2019 में मध्यप्रदेश ने फिर से टाइगर स्टेट का खोया दर्जा हासिल किया है।बाघों की जनगणना-2018 रिपोर्ट के अनुसार, मध्य प्रदेश 526 बाघों के साथ देश में नंबर वन है। वही कर्नाटक 524 टाइगर के साथ दूसरे स्थान पर और उत्तरखंड 442 टाइगर के साथ तीसरे नंबर है।लेकिन अगर लगातार टाइगर की मौत होती रही है तो आने वाले समय में ये दर्जा मप्र से छीन सकता है।