VIDEO : यहां नतीजों से पहले पोस्टर में बनी कांग्रेस सरकार!

VIDEO--Before-the-result

भोपाल।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आने में अभी पांच दिन बाकी है।लेकिन इसके पहले ही मानस भवन के बाहर लगा कांग्रेसियों का एक पोस्टर चर्चा का विषय बना हुआ है। पोस्टर में कांग्रेसियों में जीत की खुशी इस कदर हावी हो रही है कि वे सिंधिया-कमलनाथ को मंत्री और प्रत्याशियों को विधायक के बताने में लगे हुए है। इस पोस्टर वार से एक बार फिर सियासत गर्मा गई है। बताते चले कि हाल ही में एक पोस्टर पीसीसी के बाहर भी लगा था, जिसमें कांग्रेस की सरकार बनने और भाजपा को साफ़ करने के लिए आभार जताया गया था।ऐसे में कांग्रेसियों द्वारा जीत को लेकर यह उतावनापन राजनैतिक गलियाओं में हंसी का पात्र बन गया है।

दरअसल, नतीजों से पहले आज पीसीसी चीफ कमलनाथ प्रदेश के २२९ कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ भोपाल के मानस भवन के अंदर हॉल में बैठक ले रहे है।वही मानस भवन के बाहर लगा एक पोस्टर चर्चा का विषय बना हुआ है। पोस्टर में नतीजों से पहले ही नेताओं को मंत्री और प्रत्याशियों को विधायक बताया गया है और उनका स्वागत भी किया गया है।यह पोस्टर स्वागतकर्ता असमत सिद्दिकी(गुड्डू) फैंस क्लब द्वारा लगाया गया है।पोस्टर के माध्यम से ही कांग्रेस की जीत दर्शाई गई है और सिंधिया कमलनाथ को मंत्री का प्रदर्शित किया गया है।  इस पोस्टर में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, सिंधिया और कमलनाथ की फोटो लगाई गई है। वही गोविंद सिंह राजपूत और असमत सिद्दिकी(गुड्डू) की भी फोटो लगाई गई है। इस पोस्टर में लिखा है मध्यप्रदेश शासन के भावी मंत्रीगणों और विधायकगणों का हार्दिक स्वागत अभिनंदन। बैठक के साथ साथ यह पोस्टर कई मामलों को लेकर चर्चा का विषय बना हुआ है। वही भाजपा इस पोस्टर को लेकर जमकर कांग्रेसियों पर चुटकी ले रही है।

बता दे कि यह कोई पहला मामला नही है। इसके पहले भी प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता शहरयार खान द्वारा लगाया गया एक पोस्टर चर्चा का विषय रहा है।जिसमें लिखा हुआ था कि ” मध्य प्रदेश की जनता का धन्यवाद, शांतिपूर्ण चुनाव और भाजपा को साफ़ करने के लिए! कमलनाथजी के नेतृत्व में मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार के इन्तजार में प्रदेश में लागू हो छिंदवाड़ा विकास मॉडल आप सभी का आभार” । हालांकि विवाद के बाद इस पोस्टर को हटाया गया था और खान ने इसके लिए अपनी गलती भी मानी थी।