उत्तराखंड में बादल फटने से तबाही, कई मकान-दुकान क्षतिग्रस्त, देखें खौफनाक वीडियो

उत्तराखंड

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। उत्तराखंड (Uttarakhand) में बारिश (Rain) का कहर जारी है। आज मंगलवार को उत्तराखंड के टिहरी जिले के देवप्रयाग के ऊपरी क्षेत्र में मूसलाधार के दौरान बादल फट गया और गदेरा उफान पर आ गया जिससे कई भवनों को नुकसान हुआ है, जिसके चलते संगम बाजार भी बंद हो गया। वहीं, आईटीआई (ITI) का भवन भी ध्वस्त हो गया।गनिमत थी कि हादसे के दौरान दुकानें बंद थी, वरना बड़ी अनहोली हो सकती थी।इस घटना का जिसने भी वीडियो देखा शॉक हो गया।

यहां मौजूद एक सुरक्षाकर्मी दीवान सिंह ने भी आईटीआई के भवन से कूदकर अपनी जान बचाई। उत्तराखंड के देवप्रयाग के बाजार में कम्प्यूटर सेंटर, बैंक, बिजली, फोटो आदि की दुकानें भी ध्वस्त हो गईं। उधर शांता नदी पर बनी पुलिया, रास्ता सहित उससे सटी जूलर्स, कपड़े, मिठाई आदि की दुकाने भी उफान की भेट चढ़ गईं। शांति बाजार में लगभग करोड़ों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)