बर्फबारी में भी दुश्मन पर नजरें गड़ाए सैनिक का वीडियो वायरल, CM की ऐसी रही प्रतिक्रिया

कुछ साल पहले तक हम सिर्फ सैनिकों के विषम हालात का अंदाजा लगा सकते थे लेकिन सोशल मीडिया के इस दौर में इसे देखा भी जा सकता है। 

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  देश की सीमाओं के तैनात सैनिक (soldier protecting border) दुश्मन के साथ साथ मौसम की किन विषम परिस्थितियों का सामना करते हैं, दूर बैठे हम आप जैसे लोग सिर्फ बातें कर सकते हैं क्योंकि उन विषम परिस्थितियों का सामना करने की ताकत और हिम्मत एक सामान्य व्यक्ति के पास नहीं होती। जम्मू कश्मीर के उधमपुर (Udhampur) बर्फीले इलाके में सीमा पर चौकसी करते एक सैनिक की वायरल वीडियो इस बात की गवाही दे रही है।  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रामावतार त्यागी की कुछ लाइनों के साथ इस वीडियो पर रिएक्शन दिया है।

चीन और पाकिस्तान जैसे दुश्मनों से मुकाबला करने के लिए हमारे सैनिक विषम और विपरीत परिस्थितियों के बावजूद जमा और डटा रहता है।  कुछ साल पहले तक हम सिर्फ सैनिकों के विषम हालात का अंदाजा लगा सकते थे लेकिन सोशल मीडिया के इस दौर में इसे देखा भी जा सकता है।

ये भी पढ़ें – MP Weather: इन जिलों में आज बारिश की चेतावनी, ओलावृष्टि-बिजली गिरने का भी अलर्ट

जनसम्पर्क अधिकारी उधमपुर जम्मू कश्मीर के अधिकृत ट्विटर एकाउंट पर एक वीडियो कुछ घंटे पहले शेयर किया गया है , जिसमें एक सैनिक हाथ में बंदूक लिए भारी बर्फ़बारी में भी खड़ा है और चारों तरफ नजरें घुमाकर दुश्मन पर निगाह रखे है। इस वीडियो पर इंग्लिश में कुछ लाइने लिखीं हैं जिसका अर्थ है – केवल झूठी उम्मीदें और झूठ हमें हमारे लक्ष्य तक नहीं पहुंचा सकते, बल्कि लक्ष्य तक पहुंचने के लिए हमें हमारे शरीर, आत्मशक्ति और आत्मा से कठिन तप करना होगा, हम सबका केवल एक ही लक्ष्य होना चाहिए कि जो एक ही जिंदगी है उसे आज़ादी के लिए समर्पित करें क्योंकि आज़ादी नहीं होगी तो किस मतलब की ये जिंदगी?

ये भी पढ़ें – निर्वाचन आयोग आज कर सकता है 5 राज्यों में चुनाव की तारीखों की घोषणा

शुक्रवार को पोस्ट किये गए इस वीडियो को अब तक 3 लाख 68 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं और ये 6 हजार 800 से ज्यादा बार रीट्वीट किया जा चुका है, 30 हजार से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं।  इसी एकाउंट से एक और वीडियो शेयर किया गया है जिसमें बर्फीली पहाड़ी पर सैनिक गश्त करते दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो के साथ इंग्लिश में कैप्शन लिखा है – इसकी तुलना आप सुबह के समय पार्क में की जाने वाली अपनी सैर से कीजिये। ..ये वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें – Gold Silver Rate : सोने में गिरावट जारी, चांदी चमकी, जानिए ताजा रेट

वीडियो पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रिएक्ट किया है।  उन्होंने कवि रामावतार त्यागी की कुछ लाइनें लिखकर सैनिक की चौकसी वाले वीडियो को अपने ट्विटर एकाउंट पर पोस्ट किया है।