गृह मंत्री

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। विवादों में घिरी बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन (bollywood actor karthik aryan) की आगामी फिल्म ‘सत्यनारायण की कथा’ (The film ‘Satyanarayana Ki Katha’) के टाइटल बदलने के बाद मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है।गृह मंत्री नरोत्तम मिश्ना ने कहा कि सत्यनारायण की कथा फिल्म का टाइटल निर्माता ने चेंज कर दिया है। इस संबंध में DGP ने अवगत कराया है और उन्हें फिल्म निर्माता ने अवगत कराया की मध्य प्रदेश सरकार के गृह मंत्री की आपत्ति के बाद टाइटल बदल दिया गया।

यह भी पढ़े.. सीएम शिवराज सिंह चौहान की दो टूक- अधिकारी और कर्मचारी अपना रवैया सुधारें

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (MP Home Minister Narottam Mishra) ने कहा कि मैंने पहले भी कहा था कि हमारे हिन्दू देवी देवताओं का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।यह पहला मौका नहीं है, इसके पहले भी द सूटेबल बॉय और तांडव में भी यही कोशिश की गई थी।ये पुर्नरावृत्ति हो रही है बार बार। टाइटल बदलना अलग बात है अंदर के दृ्श्यों मे भी बदलाव करना चाहिए।

दरअसल, बीते दिनों मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने फिल्म के निर्माता साजिद नाडियावाला (Producer Sajid Nadiadwala) के खिलाफ कार्रवाई करने के संकेत देते हुए कहा था कि डीजीपी को इस बारे में दिए हैं और सभी बातों का परीक्षण करने के बाद ही इस विषय में आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े… MP News: भूपेन्द्र सिंह के सख्त निर्देश- 7 दिन में दें जानकारी, इन्हें मिली अनुकंपा नियुक्ति

गृह मंत्री ने हिंदू देवी देवताओं के नाम पर विवादास्पद फिल्मांकन करने वाले निर्माता निर्देशकों को चेतावनी भी दी थी कि वे इस तरह की हरकतें करना बंद करें क्योंकि उनकी निगाह में हिंदू देवी देवता सॉफ्ट टारगेट रहते हैं और उन्हें पता है कि ऐसा करने पर उन्हें किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आएगी। भविष्य में भी यदि कोई निर्माता निर्देशक इस प्रकार की हरकत करता है तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

वही हिंदूवादी संगठनों ने भी चेतावनी दी है कि फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला अगर भोपाल आए तो उनका मुंह काला किया जाएगा। संगठनों द्वारा दावा किया जा रहा है कि मेकर्स फिर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान कर रहे हैं।भोपाल में संस्कृति बचाओ मंच ने तो फिल्म के विरोध में शहर के अलग अलग थानों में ज्ञापन सौंपा और साजिद नाडियावाला के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज की मांग की थी। वही गृह मंत्री ने भी इसे गंभीरता से लिया था, जिसके बाद फिल्म सत्यनारायण की कथा का टाइटल बदल दिया गया है।