विकास दुबे एनकाउंटर: अब कमलनाथ ने पूछे शिवराज सरकार से ये सवाल

भोपाल।

गैंगस्टर विकास दुबे (Gangster Vikas Dubey) के एनकाउंटर(encounter) के बाद एमपी (mp) में सियासी पारा हाई है। विपक्ष लगातार सरकार की घेरांबदी कर रहा है । अब पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ (Former Chief Minister and Congress President Kamal Nath) ने सवाल खड़े किए है।नाथ ने पूछा है कि आख़िर कौन सा ऐसा राजनैतिक संरक्षण उसे प्राप्त था , जिसके कारण यह सब इतनी आसानी से संभव हुआ ? इससे पहले बीजेपी की दिग्गज नेत्री और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (BJP veteran and former Chief Minister Uma Bharti) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Chief Minister Shivraj and Home Minister Narottam Mishra) से तीन सवाल किए है।

दरअसल, कमलनाथ ने ट्वीटर के माध्यम से सरकार से एक के बाद एक कई सवाल किए है। नाथ ने ट्वीट कर लिखा है कि भगवान महाकाल कभी किसी पापी को बख्शते नहीं , यह मैंने कल भी कहा था और आज फिर दोहरा रहा हूँ कि महाकाल की नज़रों से कोई भी पापी नहीं बचेगा।कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे का अंत हुआ लेकिन कई सवाल आज भी अनुरत्तरित है। नाथ ने आगे लिखा है कि सावन मास के बावजूद एक दिन पूर्व पुलिस अधिकारियों का अचानक तबादला ? आख़िर कौन सा ऐसा राजनैतिक संरक्षण उसे प्राप्त था , जिसके कारण यह सब इतनी आसानी से संभव हुआ ? इन सवालों का सच सामने आना ही चाहिये क्योंकि इस घटना ने हमारे प्रदेश को देश भर में एक बार फिर शर्मशार किया है।सरकार इन सवालों का जवाब दे ।

उमा ने भी दागे तीन सवाल
उमा ने ट्वीट कर लिखा है कि मैं @ChouhanShivraj जी से एवं गृह मंत्री @drnarottammisra जी से इस विषय पर बात अवश्य करूंगी किंतु यह सच्चाई तो सामने आ गई कि भगवान महाकाल ने देवेंद्र मिश्र जैसे ईमानदार पुलिस अधिकारी के हत्यारे का संहार कर दिया।अपने अगले ट्वीट में उमा ने लिखा है कि अब तीन बातें रहस्य की परत में हैं-(1) वह उज्जैन तक कैसे पहुंचा? (2) वह महाकाल परिसर में कितनी देर रहा? (3) उसका चेहरा टीवी पर इतना दिखा कि उसे कोई भी पहचान लेता तो उसको पहचाने जाने में इतना समय कैसे लगा?