तन्खा का जबलपुर से चुनाव लड़ना तय! स्वयं घोषित की उम्मीदवारी

-vivek-tankha-ready-to-contest-elections-from-Jabalpur-Candidacy-of-self-declared

भोपाल। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य और देश के जाने-माने वकील विवेक तन्खा ने कांग्रेस की अधिकृत घोषणा से पहले ही स्वयं को जबलपुर से कांग्रेस का उम्मीदवार घोषित कर दिया है। उन्होंने सोमवार को इशारे-इशारों में जबलपुर की जनता से आव्हान किया कि अब उनके सामने निर्णायक वक्त आ गया है। जब उन्हें राकेश सिंह या विवेक तन्खा के विकास के एजेंडे को चुनना है। 

विवेक तन्खा का राज्यसभा के रूप में तीन साल का कार्यकाल शेष है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले सप्ताह उन्हें फोन कर जबलपुर से चुनाव लडऩे के निर्देश दिए थे। विवेक तन्खा ने पार्टी अध्यक्ष के निर्देश को स्वीकार कर जबलपुर से चुनाव लडऩे की तैयारी शुरू कर दी है। सोमवार को कांग्रेस की स्कीनिंग कमेटी की बैठक दिल्ली में हो रही है जहां विवेक तन्खा के नाम पर मोहर लगनी हैं। कांग्रेस अधिकृत घोषणा करती इसके पहले ही तन्खा ने ट्वीट कर जबलपुर की जनता से समर्थन मांगा है। उन्होंने साफ कहा है कि उनके जीवन का उद्देश्य जबलपुर का विकास करना है। 

जबलपुर से भाजपा पहले ही वर्तमान सांसद और प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह को मैदान में उतार चुकी है। राकेश सिंह यहां पर चार बार से सांसद हैं और इस बार मुकाबला कड़ा होने जा रहा है। अब तक कांग्रेस यहां से प्रत्याशी घोषित नहीं कर सका है। कांग्रेस राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा को चुनाव लड़ाने की तैयारी में है। कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक मंगलवार को दिल्ली में होने जा रही है। इसमें मध्यप्रदेश से जबलपुर संसदीय सीट से विवेक तन्खा, सीधी से अजय सिंह और छिंदवाड़ा से नकुल नाथ के नामों की घोषणा हो सकती है।