महापौर प्रत्याशियों के लिए हमनें तय गाइडलाइन का पालन किया-मुख्यमंत्री शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा-कांग्रेस के पास कार्यकर्ताओं का यही अभाव है या तो कार्यकर्ता नहीं है और अगर कार्यकर्ता है तो उनकी इज्जत नहीं है, कई जगह विधायक ही लड़ा दिए।

mp government

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीजेपी को विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बताया है, उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी  सबसे अलग पार्टी है, पार्टी विथ डिफरेंस ने स्थानीय निकाय के चुनावों में भी उम्मीदवार चयन के लिए कुछ भी गाइडलाइन तय की कुछ मापदंड निर्धारित किए और मुझे गर्व और खुशी है निर्धारित मापदंडों का पालन करते हुए पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं को टिकट दिए, एक व्यक्ति, एक पद अकेली भारतीय जनता पार्टी है, जिसमें तय किया। विधायक, महापौर का चुनाव नहीं लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें…. मंगोलिया में गूंजा राजकपूर का ‘मेरा जूता है जापानी,’ केंद्रीय मंत्री ने शेयर किया Video

मुख्यमंत्री ने कहा कि विधायक को महापौर का टिकट देना आसान होता है लेकिन हमने तय किया महापौर का चुनाव विधायक नहीं लड़ेंगे। कांग्रेस के पास कार्यकर्ताओं का यही अभाव है या तो कार्यकर्ता नहीं है और अगर कार्यकर्ता है तो उनकी इज्जत नहीं है, कई जगह विधायक ही लड़ा दिए।

यह भारतीय जनता पार्टी है जिसने सब मापदंडों का पालन करते हुए अपने बेहतर कार्यकर्ताओं को टिकट दिए हैं। टिकट की सूची में सभी तरह के कार्यकर्ता हैं। डॉक्टर जितेंद्र जामदार प्रतिष्ठित चिकित्सक, प्रसिद्ध समाज सेवी दूसरी तरफ मालती राय, सुमन शर्मा जैसी हमारी जमीन से जुड़ी हुई वर्षों से काम कर रही कार्यकर्ता इस सूची में हैं। योगेश ताम्रकार और माधुरी पटेल जी जैसे प्रतिष्ठित व्यवसायी भी है। पुष्पमित्र भार्गव जैसे श्रेष्ठ अधिवक्ता जिन्होंने कभी सिद्धांतों से समझौता नहीं किया। प्रहलाद पटेल जैसे युवा जागृत समाज सेवी जाट समाज से किसान भी सूची में हैं। तो मीना जाटव हमारी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता रही हैं। संगीता तिवारी – समाजसेवी, प्रमोद व्यास सामान्य कार्यकर्ताओं से संगठन के दायित्वों का निर्वाह करते हुए, महापौर के पद तक पहुंचे। चन्द्र प्रताप विश्वकर्मा समर्पित कार्यकर्ता हैं। ज्योति दीक्षित शिक्षिका और समाजसेवी हैं। अनंत ध्रुवे प्रशासनिक अधिकारी जो कुशल प्रशासकीय क्षमता के धनी थे। अमृता यादव उच्च शिक्षित समर्पित कार्यकर्ता, मुकेश टेटवाल और श्रीमती गीता अग्रवाल, वर्षों से पार्टी के काम में दिन-रात जुटे हुए हैं। यह केवल संगठन के काम नहीं, समाजसेवा के काम में भी जुटे रहे हैं। एक समर्पित कार्यकर्ताओं की सुगठित टीम है। जो नगर निगमों के विकास का नया इतिहास रचेंगे। आधुनिक शहर पुरातन की नींव पर, शहरों के जीवन-मूल्य परंपराओं को आगे बढ़ाते हुए विकास और जनकल्याण का एक नया इतिहास हमारे प्रत्याशी रचेंगे। मैं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जी को, पूरी चयन समिति को बधाई देता हूँ। पूरी टीम ने मिलकर बेहतर कार्यकर्ताओं का चयन किया है।