राजा भोज की प्रतिमा को पहनाया मास्क, कोरोना से बचाव के लिये संदेश

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए लगातार सरकार द्वारा लोगो को मास्क पहनने के प्रति समझाइश दी जा रही है। फिर भी लोग मास्क लगाने के प्रति जागरूक नहीं दिख रहे हैं। इसे और गंभीरता से लोगों को समझाने के लिए अब भोपाल के बड़े तालाब पर स्थित राजा भोज की प्रतिमा को मास्क पहनाया गया है।

बता दें कि दुनिया के कई देशों में कोरोना का दूसरा स्ट्रेन शुरू हो गया है, जो काफी खतरनाक साबित हो सकता है। इसे देखते हुए सरकार लगातार ये कोशिश कर रही है कि लोग मास्क को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। इसके लिए कई तरह के शासकीय-अशासकीय अभियान पहले भी चलाए जा चुके हैं। कई संस्थाएं भी लोगों को मास्क पहनने के लिए अपने अपने तरीके से प्रेरित कर रही हैं। इस खतरनाक बीमारी से बचने के लिए मास्क एक बेहत सुरक्षित उपाय है। इसी को देखते हुए अब भोपाल के बड़े तालाब में स्थापित राजा भोज की प्रतिमा को भी सांकेतिक रूप से मास्क पहनाया गया है। इसके पीछे उद्देश्य है कि लोगों तक ये संदेश पहुंचे, वो जागरूक बनें और मास्क को अपनी दिनचर्या में शामिल करें।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।