MP में मौसम ने फिर ली करवट, अगले 24 घंटे में बारिश की संभावना

weather-change-again-in-mp-

भोपाल। मध्य प्रदेश में लगातार मौसम करवट बदल रहा है। राजधानी समेत कई जिलोंं में बुधवार को बारिश के साथ ओले गिरे। मौसम विभाग ने एक बार फिर हल्की बारिश की आशंका जताई है। अगले  24 घंटों में आधा दर्जन संभागों में गरज चमक के साथ बारिश के आसार हैं। कहीं ओले भी गिर सकते हैं। 

राजधनी भोपाल में रात हुआ बारिश के बाद सुबह का मौमस सुहावना रहा लेकिन दोपहर में धूप की वजह से  गर्मी महसूस की गई। अगले 24 घंटों के दौरान सागर, रीवा, शहडोल, जबलपुर, ग्वालियर, चंबल और भोपाल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। इसके अलावा होशंगाबाद, बैतूल, हरदा और बुरहानपुर जिले में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ वर्षा की संभावना है।

हलांकि राज्य के अधिकांश स्थानों पर मौसम शुष्क रहा। दोपहर में सूर्य की तीखी किरणों से गर्मी महसूस की गई। राज्य की राजधानी भोपाल के संभाग के जिलों में न्यूनतम तापमान में विशेष रुप से बढ़ोत्तरी हुई है। शहडोल, होशंगाबाद, इंदौर और उज्जैन संभागों के जिलों में न्यूनतम तापमान काफी बढ़ा। शेष संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नही हुआ। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो अगले 23 और 24 फरवरी को तापमानों में गिरावट आने की उम्मीद है। आज और कल मौसम का रुख फिलहाल ऐसा ही बना रहेगा।