MP के इन जिलों में अगले 24 घंटे में तेज हवाओं के साथ बारिश की चेतावनी

5073
weather-department-issue-warning-for-next-24-hours

भोपाल। मध्य प्रदेश में तेज गर्मी के साथ आंधी का दौर भी शुरू हो गया है। दो दिन से लगातार तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी भी हो रही है। मौमस विभाग ने प्रदेश के एक दर्जन से अधिक स्थानों पर तेज हवाओं के साथ बारिश की चेतावनी दी है। 

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के चंबल, रीवा, होशंगाबाद और भोपाल संभागों के जिलों के अलावा ग्वालियर, दतिया, अशोकनगर, गुना, सागर, दमोह, कटनी, जबलपुर और देवास जिले में पड़ रही चिलचिलाती धूप के बीच इन स्थानों पर अगले 24 घंटों के दौरान तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना है। इसके साथ ही कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है। 9 अप्रैल और 10 अप्रैल के बीच मौसम का रुख में विशेष परिवर्तन की संभावना है। आज राज्य के पूर्वी और पश्चिमी हिस्से में आने वाले कई स्थानों पर अधिकतम तापमान 40 से 43 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। इन स्थानों पर यह तापमान सामान्य से दो से चार डिग्री अधिक रहा।

प्रदेश के ग्वालियर संभाग में आने वाले जिले में बीते 24 घंटों के दौरान लू का प्रभाव रहा। जबलपुर, टीकमगढ़ और शाजापुर में राते गर्म रही। रीवा, शहडोल और होशंगाबाद संभाग के जिलों में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक, जबलपुर तथा इंदौर संभागों के जिलों में सामान्य तथा शेष संभागों के जिलों में काफी अधिक रहे। प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापामन 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राज्य की राजधानी भोपाल में दिन भर चिलचिलाती गर्मी का असर रहा। शाम के समय आसमान में बादल छाये रहे और इसके बाद शहर के आसपास कई स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here