Weather: MP में झमाझम का दौर जारी, 9 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी

भोपाल।

तेज रफ्तार के साथ मानसून (monsoon) ने आखिरकार पूरे देश को कवर कर लिया है। सभी राज्यों में झमाझम बारिश का दौर शुरु हो गया है। खास करके एमपी में एक दिन पहरे दस्तक देकर लोगों को राहत पहुंचाने वाले मानसून की रफ्तार दिनों दिन तेज होती जा रही है। पिछले चौबीस घंटों में प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हुई और नदी-नाले उफान पर आ गए । कही जलभराव के कारण लंबा जाम लगा रहा तो कही बिजली की गड़गड़ाहट की तेज गूंज सुनाई दी।अगले चौबीस घंटे मे मौसम विभाग ने फिर 9 जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है।

भोपाल में जहां बीते 24 घंटे में 51.2 मिमी पानी गिरा, तो धार में सबसे ज्यादा 110 मिमी और छतरपुर के नौगांव में 103.4 मिमी बारिश हुई। विदिशा शहर सीमा से सटे बैहलोट विश्रामघाट पर बारिश के दौरान लोगों को घुटनों तक गंदे पानी में खड़े होकर अंतिम संस्कार करना पड़ रहा है। देवास जिले से करीब 60 किमी दूर बहने वाली कालीसिंध नदी देर रात उफान पर आ गई और ब्रिज पर 3 से 4 फीट ऊपर पानी बह निकला। इस कारण घंटों तक हाटपिपलिया टप्पा मार्ग बंद रहा। वही गुना में तेज बारिश के कारण जिला अस्पताल में पानी भर गया। सर्जिकल विभाग के दो-तीन वार्डों के अलावा कोविड वार्ड में भी पानी घुस गया। धार जिले में तीन दिन बाद शुक्रवार दोपहर डेढ़ घंटे तक तेज बारिश हुई। जून में पहली बार अच्छी बारिश होने के कारण शहर की सड़कें जलमग्न हो गईं। धार और बदनावर में जमकर पानी बरसा है। वहीं छतरपुर, खजुराहो राजनगर, लवकुशनगर, चंदला में भी रिमझिम बारिश हुई।

विभाग की माने तो वातावरण में काफी नमी मौजूद है। इस वजह से इस तरह की बरसात का सिलसिला आगे भी जारी रहने की संभावना है।आने वाले दिनों में तेज बारिश के आसार है। अगले चौबीस घंटे विभाग ने नौ जिले रीवा, सिंगरौली, सीधी, छतरपुर, टीकमगढ़, अशोकनगर , शिवपुरी, दतिया और बैतूल में भारी बारिश की चेतावनी है।

MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here