29 अप्रैल से MP से चलेगी यह स्पेशल ट्रेन, ऐसा रहेगा रूट, मई से चलेगी स्वदेश दर्शन, 22 ट्रेनें भी रद्द

mp rail news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है।रतलाम रेल मंडल ने गर्मियों की छुट्टियों और ट्रेनों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। 29 अप्रैल से महू (डॉ. आंबेडकर नगर) से दिल्ली के लिए सुपर फास्ट स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन (09301/09302) चलने जा रही है।खास बात ये है यह अप्रैल से जून तक चलाई जाएगी। इस ट्रेन के दोनों तरफ से कुल 14 फेरे होंगे। इस ट्रेन में 2 सेकंड एसी, 4 थर्ड एसी, 8 स्लीपर और 4 सामान्य श्रेणी के कोच रहेंगे।वही छत्तीसगढ़ रेलवे द्वारा 22 ट्रेनों को मई तक रद्द किया गया है, इसमें भोपाल और ग्वालियर के रूट से होकर जाने वाली ट्रेनें भी शामिल है।

MP News: CM Helpline द्वारा जारी ग्रेडिंग में परिवहन विभाग की हैट्रिक

गाड़ी संख्या 09301 29 अप्रैल से 10 जून तक महू से हर शुक्रवार को 4 चार बजे चलकर इंदौर, फतेहाबाद चंद्रावतीगंज, बड़नगर, रतलाम जंक्शन, नागदा जंक्शन होते हुए शनिवार को सुबह 5.05 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। गाड़ी (संख्या 09302) 30 अप्रैल से 11 जून तक हर शनिवार नई दिल्ली से शाम 7.15 बजे चलेगी और नागदा जंक्शन, रतलाम जंक्शन, बड़नगर, फतेहाबाद, इंदौर होते हुए रविवार को सुबह 7.25 बजे महू पहुंचेगी। दोनों दिशाओं में इस ट्रेन का इंदौर, फतेहाबाद, बड़नगर, रतलाम, नागदा, रामगंज मंडी, कोटा, सवाई माधौपुर, भरतपुर, मथुरा स्टेशनों पर ठहराव दिया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)