जब स्पीकर के सामने गोपाल भार्गव के बंगले पर अड़ी बसपा विधायक

When-BSP-MLA-said-to-Speaker--i-want-Gopal-Bhargava's-bungalow-any-how-condition

भोपाल।

विधानसभा सचिवालय द्वारा सभी मंत्रियों-विधायकों को बंगले आवंटित कर दिए गए है।लेकिन अब भी कई पूर्व मंत्रियों और विधायकों ने बंगले खाली नही किए है। जिसके चलते मंत्री विधायक को परेशान होना पड़ रहा है। इसी बीच मंगलवार को दमोह के पथरिया से बसपा विधायक रामबाई भाजपा के पूर्व मंत्री और हाल ही में नेता प्रतिपक्ष चुने गए गोपाल भार्गव के बंगले की मांग पर अड़ गई है। उन्होंने नवनिर्वाचित स्पीकर एनपी प्रजापति से बुंदेली भाषा में टूक में कहा ‘हमें ईसे कोनऊ मतलब नइया..हमें तो गोपाल भार्गव वारो ही बंगला चाने’….। हालांकि बाद में स्पीकर ने उन्हें समझाया तो वे मान गई।

दरअसल, मंत्री पद ना मिलने से कांग्रेस से नाराज चल रही दमोह के पथरिया से बसपा विधायक रामबाई ने मंगलवार को स्पीकर को लिस्ट देते हुए कहा था कि उन्हें इनमें से कोई बंगला चाहिए। स्पीकर ने लिस्ट हाथ में लेते हुए कहा पहले नंबर वाला बंगला पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक गोपाल भार्गव का है, यह नही मिलेगा बाकी इनमें से कोई भी पंसद कर लो। जिस पर रामबाई गुस्सा हो गई और उन्होंने कहा कि क्यो नही मिलेगा, हमें तो यही बंगला चाहिए। स्पीकर ने उन्हें समझाया गोपाल भार्गव अब नेता प्रतिपक्ष है , इसलिए यह बंगला उनके पास रहेगा। इस पर रामबाई बोली हमें तो अब यही बंगला चाहिए, बंगले को खाली करवा दो। इसके बाद काफी देर बहस हुई और स्पीकर ने रामबाई को समझाया और वे समझ गई। स्पीकर ने उन्हें 74 बंगला में बी-12 दिया है। 

कांग्रेस को दे चुकी है चेतावनी

बताते चले कि सत्र शुरु होने से पहले बसपा विधायक रामबाई से जब मंत्रीपद को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 11  जनवरी के बाद मंत्री बनाने का आश्वासन दिया है। यदि इसके बाद भी मंत्री नही बनाया तो जो विश्वास कर सकता है वो विश्वासघात भी कर सकता है। भाजपा के लोगो ने कई बार संपर्क किया है। भोपाल में भी कई नेताओं ने मुलाकात की है।इससे पहले रामबाई ने कांग्रेस द्वारा उनकी उपेक्षा किए जाने के भी आरोप लगाए थे।