मंत्री गोविंद सिंह ने शिवराज को बताया ‘नौटंकीबाज’

When-Minister-Govind-Singh-told-Shivraj-is-notankibaaz

भोपाल

मध्यप्रदेश के सामान्य प्रशासन विभाग के मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज पर हमला बोला है। उन्होंने शिवराज को ‘नौटंकी बाज’ और 7 तारीख को मंत्रालय के बाहर गाए जाने वाले वंदे मातरम को नौटंकी बताया है।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा वंदेमातरम को नया स्वरुप दिया गया है अब वंदेमातरम् बेहतर तरीके से होगा। बताते चले कि हाल ही में शिवराज ने ट्वीट कर कहा था कि हमारे सभी 109 विधायक 7 जनवरी को भोपाल स्थित सचिवालय में वंदे मातरम गाएंगे। मंत्री के इस बयान के बाद से भाजपा हमलावर हो चली है।

दरअसल, आज मीडिया से चर्चा के दौरान गोविंद सिंह ने कहा कि शिवराज नौटंकी बाज है और नौटंकी करते है।7 जनवरी को मंत्रालय के बाहर गाए जाने वाले वंदेमातरम् को सिंह ने शिवराज की नौटंकी बताया है।वही उन्होंने कहा कि मीसाबंदियों की पेंशन पर पूरी तरह से रोक होगी।उन्होंने कहा कि मीसाबंदियों की जगह 90 प्रतिशत भाजपाइयों को इसका लाभ मिल रहा था ।इस पर कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव लाया जाएगा। मध्यप्रदेश में तंत्र नाम की कोई चीज नही।बताते चले कि हाल ही में कमलनाथ सरकार ने मीसाबंदियों की पेंशन पर अस्थायी रुप से रोक लगा दी गई है। सरकार का मानना है कि इसकी आड़ में अन्य लोग भी पेंशन ले रहे है, इसकी जांच की जाएगी।

बता दे कि बीते दिनों कमलनाथ सरकार ने हर महिने की पहली तारीख को मंत्रालय में वंदे मातरम गाए जाने पर रोक लगा दी थी।जिसके चलते 14  साल में पहली बार 1 जनवरी को मंत्रालय में वंदेमातरम् नही गाया गया था। इसको लेकर विवाद भी हुआ था और कमलनाथ ने यू-टर्न लेते हुए इसका स्वरुप बदलने का फैसला कर दिया। जिसके अनुसार, अब हर महीने के पहले कार्यदिवस पर सुबह पौने ग्यारह बजे पुलिस बैंड भोपाल में शौर्य स्मारक से वल्लभ भवन तक मार्च करते हुए धुन बजाएगा। भवन पहुंचते ही वंदे मातरम और राष्ट्रगान गाया जाएगा। इसमें अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ आम जनता भी शामिल होगी।हालांकि इसको लेकर भाजपा की क्या राय है इस पर अभी तक प्रतिक्रिया नही आई है और ना ही स्पष्ट हो पाया है कि शिवराज अपने 109 विधायकोंं के साथ 7 जनवरी को भोपाल स्थित सचिवालय में वंदे मातरम गाएंगे या फिर नही।