भोपाल एयरपोर्ट अथॉरिटी पर भड़के आईटी कमिश्नर, दी ये सलाह

When-the-IT-Commissioner-was-angry-at-the-Bhopal-Airport-Authority

भोपाल।

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित राजा भोज एयरपोर्ट लंबे समय से चर्चाओं में बना हुआ है। कभी यहां आने वालों के पास जिंदा कारतूस मिल जाते हैं, तो कभी सोना स्मगलर यहां आसानी से आते पकड़े जाते हैं, तो कभी पार्किंग में अवैध वसूली की घटनाएं सामने आ जाती है, लेकिन इस बार का मामला थोड़ा अलग है। इस बार एयरपोर्ट चाय-कॉफी के दामों को लेकर चर्चा में आ गया है। यहां चाय की कीमत 143   और कॉफी 171  रुपये बेची जा रही है जो कि विदेश के एयरपोर्ट से भी मंहगी है। इस बात का खुलासा खुद मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ के मुख्य आयकर आयुक्त आर के पॉलीवाल ने किया है। उन्होंने एयरपोर्ट द्वारा वसूले जा रहे दामों को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर भड़ास निकाली है।

दरअसल,भोपाल एयरपोर्ट पर चाय-कॉफी के दामों को लेकर आयुक्त पॉलीवाल इतना भड़क गए कि उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने लिखा कि भोपाल एयरपोर्ट पर चाय 143  और कॉफी 171  रुपए है। समझ नही आता अथोरिटी ने यह कीमत किस हिसाब से निकाली है। दामों को सुनकर लगता ही नही कि हम किसी विदेश के एय़रपोर्ट पर नही बल्कि भारत के एयरपोर्ट पर ही है। अगर जनता को लूटना ही है तो कीमते राउंड फीगर में रखों। चाय 150  और कॉफी 175  कर दो, ताकी चिल्लर की मारा मारी ना हो और एयरपोर्ट को ज्यादा फायदा मिले।कीमतों को देख ऐसा लगा हम भारत में नही किसी विदेशी एयरपोर्ट पर है।बताते चले कि इसी तरह बीते साल  पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम भी चेन्नई एयरपोर्ट पर चाय के रेट सुनकर इतने हैरान हो गए थे कि उन्होंने ऑर्डर ही कैंसिल कर दी थी और फिर ट्वीट कर सरकार पर हमला भी बोला था औऱ पूछा था कि इतनी महंगी चाय-कॉफी कौन पीता है। उनके इस ट्वीट पर काफी बहस भी छिड़ी थी।

बता दे कि एयरपोर्ट अथॉरिटी चा-कॉफी के दामों पर आउटलेट देती है और इसके दामों के लिए वेंडर से चर्चा करती है, इसके बाद दाम तय किए जाते है। ये कीमतें भी वेंडर से मिलकर ही तय की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here