कहां हैं कांग्रेस विधायक डंग, एक घंटे के लिये सोशल मीडिया पर दिखी तस्वीर

321

भोपाल। कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग अपने इस्तीफे के बाद से अब तक कहीं नज़र नहीं आए हैं। पिछले एक हफ्ते से वो गायब हैं और उनकी लोकेशन के बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है। उनको मनाने के लिये कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के साथ अब सुवासरा के स्थानीय कार्यकर्ता भी सक्रिय हो गए हैं, लेकिन मनाने की कोशिशों में भी सफलता तभी हासिल होगी जब उनका कोई पता चल पाएगा।

इस बीच कुछ रहस्य और गहरा गए हैं। कहा जा रहा है कि डंग भोपाल में ही कहीं ठहरे हुए हैं। छह मार्च को सोशल मीडिया पर उनका इस्तीफा वायरल हुआ था और उसके बाद उनके भोपाल में होने की सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर सुवासरा के उनके नजदीकी साथी और कांग्रेस सचिव संदीप वर्मा, विवेक फरक्या तथा कुछ और लोग भोपाल पहुंचे। रविवार को विधायक हरदीप सिंह डंग से एक होटल में इनकी मुलाकात भी हुई। उसी दोपहर करीब तीन बजे संदीप वर्मा ने कांग्रेस सुवासरा नाम के वाट्सअप ग्रुप में एक फोटो शेयर किया जिसमें वो और विधायक साथ साथ थे। लेकिन चार बजते बजते संदीप वर्मा ने ये कहकर फोटो डिलीट कर दिया कि ये पुराना फोटो  है और हाल में उनकी विधायक डग से कोई मुलाकात नहीं हुई है।

इस सारे घटनाक्रम से हरदीप सिंह डंग को लेकर संशय और बढ़ गया है। एक तरफ संदीप वर्मा किसी भी मुलाकात से इनकार कर रहे हैं वहीं खबरों के मुताबिक कहा जा रहा है कि अब भी डंग भोपाल में ही हैं। हालांकि वो किसी के सामने नहीं आए हैं और अभी तक विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष उपस्थित होकर अपना इस्तीफा भी नहीं दिया है। नियमों के मुताबिक उन्हें अध्यक्ष को प्रत्यक्ष रूप से इस्तीफा देना होगा। वहीं उनके इतने दिनों से लापता होने के कारण अब उनके घरवालों की चिंता भी बढ़ गई है। लेकिन फिलहाल कांग्रेस की चिंता अधिक बड़ी है, क्योंकि उनके लिये अपना एक एक विधायक बेहद कीमती है और ऐसे में डंग की ये रहस्यमयी चुप्पी उसके लिए मुसीबत का सबब बनी हुई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here