बच्चों को महंगे स्कूल में नहीं पढ़ा सका पति…पत्नी ने लगा ली फांसी

wife-committed-suicide-

 भोपाल। रातीबढ़ थाना इलाके में एक रिटायर्ड पुलिसकर्मी की बहू ने गुरुवार को घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतका पति से इस बात से नाराज थी कि उसके बच्चे महंगे और बड़े स्कूल में नहीं पढ़ रहे थे। जबकि रिश्तेदारों के बच्चे महंगे स्कूल में पढ़ते हैं। इसी बात को लेकर आए दिन पति और पत्नी में विवाद होते थे। कल घटना के समय महिला घर में अकेली थी। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है। मामले में मर्ग कायम कर पड़ताल की जा रही है। 

पुलिस के अनुसार राजाराम गौर मकान नंबर 103 नील सागर कॉलोनी नीलबढ़ में रहते हैं वह 23 वीं बटालियन से रिटायर्ड हंै। रिटायरमेंट के बाद उन्होंने नील सागर कॉलोनी में मकान बनाया था। उनके साथ उनकी बहू विवाह सिंह 28 साल और बेटा नंदन सिंह समेत 7 साल का पोता और साड़े 3 साल की पोती रहती थी। उनका बेटा नंदन सिंह होशंगाबाद में पुरातत्व विभाग में चतुर्थ वर्ग कमज़्चारी है। कल घटना के समय वह होशंगाबाद ड्यूटी पर था जबकि गुरुवार सुबह बच्चे स्कूल गए हुए थे। राजाराम भी किसी काम से बाहर चले गए दोपहर 12:30 बजे पड़ोसियों ने उन्हें मोबाइल पर जानकारी दी थी कि बहू घर का दरवाजा नहीं खुल रही है और पोती स्कूल से आ गई है। अनहोनी की आशंका होने पर राजाराम तत्काल घर पहुंचे। किसी तरह दरवाजा खोला गया तो पता चला विभा सिंह फ ांसी लगा चुकी है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर लाश पीएम के लिए भेज दी है। आज मृतिका का पीएम कराया जाएगा। मामले की जांच कर रहे सहायक उपनिरीक्षक राकेश शुक्ला ने बताया की विभा सिंह के बच्चे छोटे स्कूल में पढ़ते हैं, जबकि रिश्तेदारों के बच्चे बड़े स्कूलों में पढ़ते हैं। इसी बात को लेकर विभा सिंह की पति अनबन होतती रहती थी। संभवत: इसी कारण विभा ने फांसी लगाकर खुदकुशी की है। मृतका के परिजनों के डिटेल बयान फिलहाल नहीं दर्ज किए जा सके हैं। 


फांसी लगाकर नवविवाहिता ने की खुदकुशी

टीटी नगर थाना क्षेत्र स्थित सरस्वती नगर में गुरुवार शाम महिला ने फ ांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। नजर पड़ते ही पति उसे जयप्रकाश अस्पताल लेकर पहुंचा था। वहां डॉक्टरों ने प्राथमिक जांच में महिला को मृत घोषित कर दिया पुलिस ने मर्ग कायम कर लाश पीएम के लिए भेज दी है। थाना प्रभारी अनिल चौक से ने बताया पूजा मेहर पति धीरज मेहर 23 वर्ष जवाहर चौक स्थित सरस्वती नगर में रहती थी। उसकी शादी को महज डेढ़ वर्ष बीता है। गुरुवार शाम करीब 5:00 बजे पूजा ने फ ांसी लगा ली। पति फंदे से उतारकर उसे अस्पताल लेकर पहुंचा। वहां डॉक्टरों ने प्राथमिक जांच में पूजा मेहर को मृत घोषित कर दिया। पुलिस का कहना है कि परिजनों के बयान नहीं होने के कारण आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। आज पीएम के बाद पुलिस परिजनों के बयान दर्ज करेगी।