FB Live: आज रविवार 12 से 1 बजे “आपके सवाल, शैलेन्द्र श्रीवास्तव के जवाब”

Driving-license-will-now-link-to-Aadhar-card-in-madhya-pradesh

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट
मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक स्तर के अधिकारी रह चुके 1987 बैच के आईपीएस डॉ शैलेंद्र श्रीवास्तव (IPS Dr. Shailendra Shrivastava) आज रविवार की दोपहर 12:00 बजे इस बार नई शिक्षा नीति को लेकर लोगों के सवालों के जवाब देंगे ।इसके साथ-साथ वे परंपरागत विषयों जैसे साइबरक्राइम, परिवहन ,महिला अपराध, खेल जैसे विषयों पर भी अपने विचार रखेंगे। एक माह की अल्प अवधि में फेसबुक लाइव के माध्यम से डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों तक पहुंच चुके डॉ शैलेंद्र श्रीवास्तव की फेसबुक क्लास बेहद उपयोगी साबित हो रही है।

आज दोपहर 12 बजे शैलेन्द्र साईबर क्राईम जिनमे मनोहर डेयरी के ग्राहको, मंत्री के भाई और एक तहसीलदार के सात हुए साईबर फ्राड शामिल है , के अलावा अन्य सवालो के जबाब देगे। अगर आप भी कुछ पूछना चाहते है तो अपना सवाल मेसैज करें और जवाब रविवार, दोपहर 12 बजे से 1 बजे के बीच Dr. Shailendra Srivastava IPS 1986 Batch (Retd.) से Facebook Live में प्राप्त करें।सवालों की अधिकता के कारण अगर आपका जवाब न आ पाए, तो कृपया अगले रविवार का इंतज़ार करें।

दरअसल डॉक्टर शैलेंद्र श्रीवास्तव जिन विषयों को लेकर कानूनी सलाह देने जा रहे हैं उन विषयों का उन्हें गहन अध्ययन भी है और उनसे संबधित विभागों में भी लंबे समय पदस्थ भी रहे हैं चाहे वह खेल संचालक का पद हो या फिर भोपाल और इंदौर के आईजी या परिवहन आयुक्त व अध्यक्ष हाउसिंग का। इसके अलावा डॉ शैलेंद्र श्रीवास्तव देश के जाने-माने साइबर विशेषज्ञों में से एक माने जाते हैं। अपने जीवन की उपलब्धियों और अनुभवों के माध्यम से डॉक्टर शैलेंद्र समाज के उस तबके की सेवा करना चाहते हैं जो उचित कानूनी सलाह के अभाव में न्याय के लिए भटकता ही रह जाता है और अन्तत न्याय से वंचित रह जाता है ।

डॉक्टर शैलेंद्र श्रीवास्तव का मानना है कि सस्ता और सुलभ न्याय हर व्यक्ति का अधिकार है और उसे दिलाने के लिए प्रयास करना समाज के उस हर व्यक्ति का कर्तव्य है जो ऐसा कर सकता है सोशल मीडिया पर कानूनी सलाह देने की कल्पना भी इसी भाव की उपज है ।डॉक्टर शैलेंद्र श्रीवास्तव हर रविवार को 1 घंटे दोपहर 12:00 बजे से 1:00 बजे तक फेसबुक के माध्यम से लोगों को कानूनी सलाह देंगे। इसके लिए डॉक्टर शैलेंद्र श्रीवास्तव ने फेसबुक पर ask shailendra shrivastva 1986 ips retd. के नाम से एक फेसबुक पेज भी बनाया है। डॉ श्रीवास्तव से ऑनलाइन कानूनी सहायता पाने के लिए लोग उनके इस फेसबुक पेज ask shailendra shrivastva 1986 ips retd.से जुड़ सकते हैं और पेज को लाइक कर उसे पसंद भी कर सकते हैं।

FB Live: आज रविवार 12 से 1 बजे “आपके सवाल, शैलेन्द्र श्रीवास्तव के जवाब”


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News