महिला ने नर्स पर लगाया डिलीवरी के दौरान वीडियो बनाने का आरोप, पुलिस में की शिकायत

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट

भोपाल में निजता के अधिकार के उल्लंघन का एक मामला आया है। यहां एक महिला का आरोप है कि डिलीवरी के दौरान उसके प्राइवेट पार्ट का वीडियो बनाया गया है। प्रसूता ने यह गंभीर आरोप फंदा के स्वास्थ्य केंद्र की नर्स पर लगाए हैं।

मामला फंदा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का है। यहां प्रसूता की डिलीवरी के दौरान प्राइवेट पार्ट का वीडियो बनाने का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। महिला ने ये गंभीर आरोप स्वास्थ्य केंद्र की नर्स पर लगाया है। दरअसल 1 अगस्त को फंदा के सरकारी हॉस्पिटल में फंदा निवासी महिला की डिलीवरी हुई थी। महिला का आरोप है कि उसकी डिलीवरी के दौरान स्वास्थ्य केंद की नर्स ने उसकी बिना इजाजत के डिलीवरी का वीडियो बनाया। महिला ने बताया कि उसके मना करने के बाद भी नर्स नहीं मानी और उसका वीडियो बनाती रही। वहीं महिला ने यह भी बताया कि डिलीवरी के दौरान दो नर्स आपस में लड़ने लगी और एक दूसरे को गाली गलौज भी करने लगी।

इस बारे में जब स्वास्थ्य अधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने सिरे से वीडियो बनाने की बात से इनकार कर दिया। हालांकि आरोप लगाने वाली महिला ने बताया कि डिलीवरी के वक्त वहां कोई भी डॉक्टर उपलब्ध नहीं था। बिना डक्टरों के नर्सों ने ही महिला की डिलीवरी करवाई। महिला ने अपने पति के साथ खजूरी थाने में नर्स के खिलाफ शिकायत की है लेकिन उसका आरोप है कि पुलिस मामले में ढील बरत रही है। उसका कहना है कि 1 अगस्त को उसने मामले में शिकायत दर्ज करवाई थी लेकिन अभी तक पुलिस द्वारा कोई भी कार्यवाही नहीं कि गई है।

महिला ने नर्स पर लगाया डिलीवरी के दौरान वीडियो बनाने का आरोप, पुलिस में की शिकायत