राजधानी में डेंगू से EOW में पदस्थ महिला अफसर की मौत

भोपाल।

मध्यप्रदेश में डेंगू का कहर जारी है। आए दिन लोग इसकी चपेट मे आ रहे है और मौत के शिकार हो रहे है।अब भोपाल EOW में पदस्थ इंस्पेक्टर सीमा पटेल की आज सोमवार सुबह  डेंगू से संदिग्ध  मौत हो गई। वे पिछले चार दिनों से भोपाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती थी और उनका डेंगू का इलाज चल रहा था।  इंस्पेक्टर सीमा महिला थाने भोपाल की प्रभारी रह चुकी थी।   उनका अंतिम संस्कार सुभाष नगर विश्राम घाट पर किया जाएगा। 

हालांकि डेंगू से मौत की पुष्टि तब मानी जाएगी, जब मरीज की रिपोर्ट एलाइजा पॉजिटिव आएगी। ये जांच सरकारी अस्पतालों में ही होती है। इसलिए मरीज को डेंगू था या नहीं। इसके लिए एलाइजा रिपोर्ट का इंतजार है। जनवरी से अब तक डेंगू के 706 मरीज और 43 हजार से ज्यादा घरों में लार्वा मिल चुका है और लगातार डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया के मरीज सामने आ रहे हैं।  प्रदेश के निजी अस्पतालों एवं जांच शिविरों से करीब 3000 से अधिक डेंगू के मरीजों की पहचान हुई हैं।

बता दे कि बीते दिनों ही भोपाल की एक महिला ने कैबिनेट मंत्री जनसंपर्क मंत्री को फोन पर डेंगू के लार्वा मिलने की खबर दी थी। जिसके बाद  स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट और उन्होने कई इलाकों में डेंगू की जांच कराई थी और सामने ही दवाओं का छिड़काव किया था। 

MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here