घर बैठे लाभ कमाएंगी महिलाएं, सरकार ने लांच की यह योजना

भोपाल| कोरोना (Corona) संकटकाल और लॉक डाउन के बीच महिलाओं को घर बैठे रोजगार मिलेगा| प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने इसके लिए जीवन शक्ति योजना लॉन्च की है| जिसके अंतर्गत शहरी क्षेत्रों में महिलाएं घर-घर मास्क बनाएंगी तथा लाभ कमाएंगी। सरकार प्रति मास्क उनको 11 रुपए की राशि तुरंत उपलब्ध कराएगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने शनिवार को मंत्रालय में जीवन शक्ति योजना (Jeevan Shakti Yojna) की शुरुआत की| उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मास्क बनाने के लिए पंजीयन करा चुकी प्रदेश की कुछ महिलाओं से बातचीत करते हुए कहा कि मास्क बनाकर न केवल आप लाभ कमाएंगी, बल्कि एक पुण्य का कार्य भी करेंगी। मास्क पहनने से लोगों का जीवन बचेगा। मास्क कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकेगा।

ऐसे होगा पंजीयन, मोबाइल पर मिलेगा आर्डर
इच्छुक महिलाओं को अपने दूरभाष अथवा मोबाइल के माध्यम से कॉल सेंटर नंबर 0755-2700800 पर कॉल कर अपना पंजीयन कराना होगा। पंजीयन उपरांत उन्हें उनके मोबाइल पर ही मास्क बनाने का ऑर्डर मिल जाएगा। एक बार में उन्हें कम से कम 200 मास्क बनाने का आर्डर मिलेगा। मास्क सूती कपड़े का बनना है। मास्क बनाने के उपरांत वे अपने नगरीय निकाय में बनाए गए एक नोडल अधिकारी के पास अपने मास्क जमा करा देंगी। मास्क जमा करवाते ही उनको भुगतान की कार्यवाही की जाएगी। भुगतान उसी दिन अथवा अगले दिन उनके खाते में उन्हें प्राप्त हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here