महिला के नाम खोला फर्जी खाता, मनी लांड्रिंग कर किया लाखों का हेरफेर

Women's-name-opened-fake-account

भोपाल। कोहेफिजा पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। महिला के नाम पर वर्ष 2012 में फर्जी खाता खोला गया। उक्त खाते से मनी लाउंड्रिंग कर करोड़ो रूपए की हेरफेर की गई है। इंकमटैक्स का नोटिस मिलने के बाद में पूरे मामले का खुलासा हुआ है। पुलिवस मामले की जांच में जुट गई है।

टीआई अम्रेश बेहारे के अनुसार ऐशवर्या गौर (26) निवासी अटल प्रधान काम्प्लैक्स ई-8 शाहपुरा में रहती हैं। पिछले दिनों उन्हें आईटी की ओर से एक नोटिस मिला। जिसमें उनके नाम से लालघांटी स्थित निजी बैंक खाते से करोड़ों रूपए की मनी लाउंड्रिंग किए जाने की जानकारी मिली। तथा यह सब क्यों और किस मकसद से किया गया इस बात की जानकारी मांगी गई। जिसके बाद में फरियादिया को इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी मिली। उन्होंने खुदके साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत थाना शाहपुरा में दर्ज करा दी। शाहपुरा पुलिस ने शून्य पर केस दर्ज कर केस डायरी को कल कोहेफिजा पुलिस को सौंप दिया है। टीआई ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। 

– प्लॉट के नाम पर हड़पे साढ़े सात लाख रूपए

इधर, कोहेफिजा थाना क्षेत्र स्थित बीडीए कॉलोनी कोहेफिजा में रहने वाली प्रेरणा फुलवानी ने तीन जालसाजों पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2006 में उन्होंने पंचवटी कॉलोनी में एक प्लॉट साढ़े सात लाख रूपए में खरीदा था। प्लॉट उन्हें सतीष विजयवर्गीय,रमांत विजयवर्गीय तथा मंडलोई ने बेचा था। आरोपियों ने रकम लेने के बाद में प्लॉट की रजिस्ट्री नहीं कराई। वहीं पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी के दावे किए जा रहे हैं।