लॉकडाउन खत्म होने के साथ आवागमन के साधन शुरू होने का इंतज़ार, लोग करवा रहे एडवांस बुकिंग

भोपाल। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 मार्च से देशभर में 21 दिन का लॉक डाउन घोषित किया है। इस दौरान सारे आवागमन के साधन भी ठप पड़ गए हैं, सार्वजनिक यातायात बंद पड़े हैं और फिलहाल कोई ट्रेन या प्लेन नहीं चल रहा। लोगों को लॉक डाउन खत्म होने के साथ ही यातायत के साधनों का दोबारा शुरू होने का भी बेसब्री से इंतजार है।

अगर लॉक डाउन आगे नहीं बढ़ता है तो जनता का इंतजार 13 दिन बाद खत्म हो जाएगा और 15 मार्च से लोग फिर यात्रा कर पाएंगे। इसे लेकर लोगों में इतना उत्साह है कि उन्होने अभी से 15 तारीख और उसके बाद की बुकिंग शुरू कर दी है। इस डर से कि शायद लॉक डाउन खत्म होने के बाद टिकिट्स और सीट्स न मिले, कई लोग अभी से रेलवे और हवाई जहाजों में एडवांस बुकिंग करवा रहे हैं।

बता दें कि लॉक डाउन के दौरान सारे यातायात के साधन बंद होने से लोग बेहद परेशानी का सामना कर रहे हैं। इस दौरान सबसे अधिक परेशानी गरीब मज़दूर वर्ग उठा रहा है जो अलग अलग स्थानों पर अपनी रोज़ी रोटी कमाने गया है। अब कोई साधन उपलब्ध नहीं होने के कारण सैंकड़ों लोग पैदल ही अपने अपने घरों में लौटने के लिये निकल पड़े हैं। ऐसे लोगों को भी लॉक डाउन खत्म होने का बेसब्री से इंतजार है ताकि उनकी जिंदगी फिर पटरी पर लौट सके।