मप्र के 8 जिलों में शीतलहर का यलो अलर्ट, सोमवार के बाद ठंड से राहत की उम्मीद

पिछले 24 घंटे में बैतूल, इंदौर और उज्जैन जिलों में शीतल दिन रहे, जबकि खंडवा में शीतलहर का प्रभाव रहा। इंदौर, चंबल और ग्वालियर संभाग में खास अंतर नहीं रहा, लेकिन शेष सभी संभागों में तापमान नीचे गिरा है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट| मध्य प्रदेश (Madhyapradesh) में उत्तर पूर्वी हवाओं के असर से तापमान (Temperature) में गिरावट दर्ज की जा रही है| आगामी 24 घंटे के दौरान भोपाल (Bhopal) और जबलपुर (Jabalpur) समेत 8 जिलों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है। सोमवार से मौसम में बदलाव नजर आ सकता है| मौसम विज्ञानियों के मुताबिक वातावरण में नमी कम होने के आसार हैं। इससे बादल छंटने लगेंगे। धूप निकलने के कारण सोमवार से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज होने लगेगी।

प्रदेश में अगले 24 घंटे कुछ इलाकों में शीतलहर चलने की संभावना है| प्रदेश के सभी संभागों में मौसम शुष्क रहेगा। जबलपुर, सिवनी, सागर, रायसेन, भोपाल, बैतूल, खंडवा और धार जिलों में कहीं-कही शीत लहर का प्रकोप रहेगा। भोपाल में रात का तापमान 8 डिग्री के आसपास ही बना रहेगा।

पिछले 24 घंटे में बैतूल, इंदौर और उज्जैन जिलों में शीतल दिन रहे, जबकि खंडवा में शीतलहर का प्रभाव रहा। इंदौर, चंबल और ग्वालियर संभाग में खास अंतर नहीं रहा, लेकिन शेष सभी संभागों में तापमान नीचे गिरा है। सबसे कम तापमान रायसेन जिले में 5.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। मौसम वैज्ञानियों के मुताबिक रविवार से नमी में कमी आने के कारण बादलों के छंटने का सिलसिला शुरू होने लगेगा। साथ ही धूप में भी तल्खी बढ़ने लगेगी। सोमवार के बाद ठण्ड से राहत मिलेगी और तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जायेगी|

MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here