घर में फांसी पर झूला युवक, सगाई तोड़ने के बाद की थी लव मैरिज

भोपाल। तीन साल पहले प्रेम विवाह करने वाले डायपर कंपनी के मार्केटिंग एजेंट ने बीती रात टीटी नगर स्थित घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। शादी से पूर्व उसकी सगाई सीहोर की एक लड़की से तय हो चुकी थी। जिसे तोडऩे के बाद उसने लव मैरिज की थी। तब से ही जिस लड़की से युवक ने सगाई तोड़ी थी, उसके परिवार से मृतक का विवाद चल रहा था। पुलिस उस लड़की के परिजनों द्वारा युवक को प्रताडि़त करने के एंगल पर जांच कर रही है। फिलहाल मामले में मर्ग कायम कर पड़ताल शुरू कर दी गई है। शव को पोस्टमार्टम के बाद आज परिजनों के हवाले कर दिया गया है।

एएसआई एस विमल के अनुसार गौतम बागवान पुत्र महेंद्र बागवान (25) मूलत: सीहोर का निवासी था। फिलहाल वह मकान नंबर 17 पंचशील नगर में किराए से रह रहा था। यहां एमपी नगर स्थित एक डायपर की एजेंसी में बतौर मार्केटिंग एजेंट काम करता था। उसकी पत्नी डीबी मॉल में निजी शो रूम में काम करती है। दोनों ने तीन साल पहले प्रेम विवाह किया था। मृतक की पत्नी ने पुलिस को बताया कि गौतम ने ऑफिस में कभी किसी प्रकार की परेशानी का जिक्र नहीं किया। उसके और पति के बीच भी कभी किसी प्रकार का मनमुटाव नहीं रहा। एएसआई का कहना है कि कल शाम को गौतम ने काम से लौटने के बाद में अपने कमरे में जाकर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पत्नी ने शोर मचाया तो मकान मालिक सहित अन्य पड़ोसी घर पहुंचे। जहां से उन्होंने फंदे पर झूल रहे गौतम के शव को उतारा और पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए रवाना कर दिया। मृतक के परिजन कल रात ही सूचना मिलने के बाद भोपाल आ गए थे।

– फर्जी प्रकरण में फंसाने की मिल रही थी धमकी

बताया जा रहा है कि पंचनामा कार्रवाई के दौरान आज मृतक के परिजनों व पत्नी ने पुलिस को बताया कि शादी से पूर्व गौतम की सीहोर में सगाई हुई थी। जिसे तोड़कर उसने प्रेम विवाह किया था। तब से ही उक्त लड़की के परिजन गौतम को फर्जी मुकदमों में फंसाने की धमकी दे रहे थे। आए दिन कॉल कर उसे धमकाते थे। जिसे लेकर गौतम तनाव में रहता था। हालांकि पुलिस को फिलहाल घटना स्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस का कहना है कि परिजनों द्वारा दूसरे पक्ष पर लगाए आरोपों को जांच में शामिल किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here