कर्नाटक जीत का जश्न मनाएगी युवा कांग्रेस, मंदिरों में हनुमान चालीसा के पाठ कर धन्यवाद देगी भगवान हनुमान को

Avatar
Published on -

Bhopal- Youth Congress Hanuman Chalisa in MP : कर्नाटक में मिली जीत के बाद मध्यप्रदेश में मंगलवार को यूथ कांग्रेस राम भक्त भगवान हनुमान को धन्यवाद अर्पित करेंगी, यूथ कांग्रेस प्रदेश भर में हनुमान चालीसा के पाठ कर धन्यवाद देगी,  जिला और विधानसभा मुख्यालय पर स्थित हनुमान मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ होगा, यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ विक्रांत भूरिया ने  दिशा निर्देश जारी किए है। यूथ कांग्रेस का कहना है कि जो अर्जी हनुमान जी के सामने युवा कांग्रेस ने लगाई थी, भाजपा और बजरंग दल को कर्नाटक में हराकर सद्भुद्धि देने की पूरी हुई, इसी के चलते यूथ कांग्रेस कल मंगलवार को हनुमान जी को धन्यवाद ज्ञापित पूरे प्रदेश में करेगी ।

 

यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया का पत्र 

प्रिय साथी,

सर्वप्रथम आपको साथियों सहित कर्नाटक में कांग्रेस की विजय पर हार्दिक बधाई । जैसा कि आप सभी जानते हैं कि भारत के प्रधानमंत्री सहित भारतीय जनता पार्टी के अनेक नेताओं ने कर्नाटक विधानसभा के चुनाव में जिस तरह बजरंग दल जैसे संगठन को प्रभु हनुमान जी से जोड़ा हैं और मतदाताओं के मतों का समाज में धुर्वीकरण करने की कोशिश की है, संविधान और देश इसकी इजाजत नहीं देता ।

भाजपा के अनुयाई बजरंग दल जैसे संगठन में शामिल तत्वों द्वारा जिस तरह से कर्नाटक सहित मध्यप्रदेश के कई जिलों में कांग्रेस कार्यालय एवं अन्य सार्वजनिक स्थलों पर गुण्डागर्दी और तोड़फोड़ कर हिंसा फैलाने का कार्य किया है, उसने जन-मानस को सोचने पर मजबूर जरूर किया है। हम आज की युवा पीड़ी और राजनीति को किस दिशा में लेकर जा रहे हैं ?

भारतीय जनता पार्टी की इस जाति-धर्म की राजनीति से देश कमजोर हो रहा है, जिसका ताजा उदाहरण हमें कर्नाटक में देखने को मिला। कर्नाटक प्रदेश में चुनाव के चलते जो हालत उत्पन्न हुए, भविष्य में हम उसकी कल्पना भी नहीं कर सकते। कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी ने बजरंग दल को मोहरा बनाकर जानबूझकर जो परिस्थितियाँ उत्पन्न करवाई, वहाँ के मतदाताओं ने उसका अपने मतों के द्वारा करारा जबाव दिया है।

मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस ने भाजपा की नीति और नियत के विरोध में पिछले दिनों प्रदेश में उनके नेताओं की सद्बुद्धि हेतु मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ किया था और कर्नाटक चुनाव में उन्हें बजरंग बली से सबक सिखाने का अनुरोध किया था। बजरंग वली जी द्वारा अपने आस्थावान सेवकों का मनोरथ पूरा किया गया है वहीं हनुमान जी के नाम पर आडम्बर करने वाले लोगों को कर्नाटक चुनाव के परिणामों द्वारा उन्हें फल दे दिया गया है।

कल दिनांक 16 मई दिन मंगलवार को मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के समस्त जिला एवं विधानसभा अध्यक्ष अपने-अपने जिला एवं विधानसभा मुख्यालयों पर हनुमान मंदिरों में, आराध्य देव बजरंग वली जी द्वारा हमारी अर्जी स्वीकार किए जाने पर हनुमान जी के चरणों में शरणागत होकर उनका धन्यवाद अर्पित करेंगे। समस्त जिला एवं विधानसभा इकाईयाँ अनिवार्य रूप से इसका पालन करें।

(डॉ. विक्रांत भूरिया ) अध्यक्ष


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News