शिवराज सरकार की इस योजना से मिलेगा युवाओं को मिलेगा रोजगार, 888 युवाओं को होगा लाभ

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के तहत युवाओं को रोजगार के साधन मुहैया करा रही शिवराज सरकार (Shivraj Government) अपनी अलग अलग योजनाओं के माध्यम से उन्हें लाभ दिला रही है। इसी क्रम में शिवराज सरकार की एक और योजना  “मुख्यमंत्री युवा अन्नदूत योजना” (Chief Minister Yuva Annadoot Yojana) सामने आई है। जिसके माध्यम से युवाओं को आत्मनिर्भर बनने का मौका मिलेगा।

मुख्यमंत्री युवा अन्नदूत योजना

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने बताया कि खाद्यान्न वितरण में पारदर्शिता और बिचौलिए-ठेकेदारों पर अंकुश लगाने के लिये “मुख्यमंत्री युवा अन्नदूत योजना” को मंत्रि-परिषद द्वारा स्वीकृति दी गई है। इस योजना में स्थानीय युवाओं को केन्द्र से पीडीएस शॉप तक परिवहन के लिये शासन द्वारा बैंक ऋण उपलब्ध करा कर वाहन उपलब्ध कराये जायेंगे। शासन द्वारा प्रति वाहन 1.25 लाख रुपये के अनुदान के मान से 888 वाहनों पर 11 करोड़ 10 लाख रुपये अनुदान के रूप में भुगतान किये जायेंगे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....