Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

Ayushman Yojana में बड़ा फ्रॉड, एक ही नंबर से बने इतने कार्ड, 200 से ज्यादा बार हो चुका इलाज

Ayushman Yojna

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आयुष्मान भारत निरामयम योजना (Ayushman Yojna) से जुड़ी हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि इस योजना में नया फर्जीवाड़ा किया गया है। दरअसल, एक ही मोबाइल नंबर पर इस योजना के चलते करीब 154 लोगों ने अपने आयुष्मान कार्ड बनवा दिए हैं। इतना ही नहीं इसमें से कई लोग अपना इलाज भी करवा चुके हैं।

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब आयुष्मान योजना को लेकर फर्जीवाड़े की बात सामने आई है। इससे पहले भी कई बार इस योजना के चलते फर्जीवाड़े हुए हैं। लेकिन इस बार जो फर्जीवाड़ा सामने आया है, वह एक ही मोबाइल नंबर से 154 लोगों ने आयुष्मान कार्ड बनवाया है। इतना ही नहीं इसके चलते लोग भर्ती भी नहीं हुए और उनके नाम से लाखों रुपए का भुगतान भी कर दिया गया। इसके चलते शहर के कई अस्पतालों को कार्यवाही में लिया गया है। लेकिन अब तक सिर्फ दो अस्पतालों के खिलाफ ही केस दर्ज हुआ है।

About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।