मप्र शिवराज सरकार की बड़ी तैयारी, आंगनवाड़ी-स्कूल समेत 36000 गांवों को जल्द मिलेगा लाभ

mp shivraj government

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आगामी नगरीय निकाय और पंचायत चुनावों 2022 से पहले प्रदेश की शिवराज सरकार (MP Shivraj Government) का शासकीय योजनाओं पर विशेष फोकस बना हुआ है।खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान योजनाओं की मॉनिटरिंग कर रहें है और अधिकारियों-कलेक्टरों को विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में कामों में तेजी लाने के निर्देश दे रहे है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश में केन्द्र की सबसे बड़ी योजनाओं में से एक जल जीवन मिशन का काम प्रगति पर है।

Madhya Pradesh: आयोग ने जारी किया नोटिस, 15000 से ज्यादा अधिकारियों-कर्मचारियों के होंगे तबादले

अब तक स्कूल और आंगनवाडी समेत 49 लाख 65 हजार ग्रामीण परिवारों तक नल से जल मुहैया करवाया जा चुका है। वही 36000 ग्रामों की जल-प्रदाय योजनाएँ प्रगति पर है।ताजा आंकड़ों के अनुसार, जल जीवन मिशन में प्रदेश के 49 लाख 65 हजार से अधिक ग्रामीण परिवार तक नल से जल मुहैया करवाया जा चुका है। जल परियोजनाओं का संचालन और संधारण ग्राम जल एवं स्वच्छता समितियों द्वारा किया जा रहा है। मिशन में ग्रामीण क्षेत्र में संचालित स्कूल और आँगनवाड़ी में भी नल कनेक्शन दिए जा रहे हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)