शिवराज के मंत्री का बड़ा बयान, मार्च तक सरकार बनायेगी 2100 कोल्ड स्टोरेज

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मध्यप्रदेश के उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भारत सिंह कुशवाह (Bharat Singh Kushwah)ने कहा है कि सरकार खेत पर पाँच मैट्रिक टन क्षमता के कोल्ड स्टोर (Cold Store) निर्माण के लिये किसानों को 50 प्रतिशत तक अनुदान दे रही है। सरकार का प्रयास है कि हर कृषि उत्पाद का प्रसंस्करण हो जिससे किसानों की आमदनी बढ़े। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार आगामी मार्च माह तक 2100 कोल्ड स्टोर का निर्माण करायेगी, साथ ही 262 छोटे खाद्य प्रसंस्करण उद्योग स्थापित करेगी। वे ग्वालियर में अपने विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों के लोकार्पण समारोह में बोल रहे थे।

प्रदेश के उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री ( स्वतंत्र प्रभार) भारत सिंह कुशवाह ने शहर में शामिल हुए ग्रामीण क्षेत्र के वार्ड  में आयोजित हुए विकास कार्यों के लोकार्पण एवं भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित किया। शुक्रवार को नगर निगम के वार्ड-66 के अंतर्गत ठाकुरबाबा मंदिर परिसर पुरासानी में आयोजित हुए कार्यक्रम में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने लगभग 45 लाख रुपये लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। उन्होंने कहा कि ग्वालियर शहर में शामिल हुए नए वार्डों (ग्रामीण वार्डों) की हर बस्ती का सुनियोजित कार्ययोजना के तहत विकास किया जायेगा। इसके लिये धन की कमी नहीं आने दी जायेगी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....