मध्य प्रदेश चुनाव : भाजपा ने आधी रात को तय किए 5 नाम, भोपाल, इंदौर और ग्वालियर में फंसा पेंच

प्रदेश में सत्तादल बीजेपी ने शनिवार आधी रात में अपने पांच जगह के महापौर के लिए उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए है, लेकिन ग्वालियर की दावेदारी को लेकर पेंच फंस गया है।

भोपाल, मध्य प्रदेश। प्रदेश में आगामी नगरीय निकाय चुनाव को लेकर तैयारियां जोरो-शोरों पर है। कोई भी पार्टी चुनाव में किसी भी प्रकार की ढील बरतने के मूड में नजर नहीं आ रही है। लेकिन इस बीच पार्टियों में टिकट को लेकर अंदर खाने खटपट की बातें जरूर सामने आ रही है।

दरअसल, प्रदेश में सत्तादल बीजेपी ने शनिवार आधी रात में अपने पांच जगह के महापौर के लिए उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए है, लेकिन ग्वालियर की दावेदारी को लेकर पेंच फंस गया है। हालांकि, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा अपने मध्य प्रदेश के दौरे पर यह साफ कर चुके है कि पार्टी किसी भाई-भतीजावाद में नहीं आने वाले है, सिर्फ योग्य व्यक्ति को ही टिकट दिया जाएगा।

ये भी पढ़े … MP पंचायत और नगरीय चुनाव पर बड़ी अपडेट

इन नगर निगमों के नाम घोषित

शनिवार को को बैठी भाजपा की प्रदेश चुनाव समिति और कोर ग्रुप ने 16 नगर निगमों में से पांच सीटों पर सिंगल नाम तय कर दिए हैं। इनमें उज्जैन से मुकेश टटवाल, रतलाम से अशोक पोरवाल, सतना से योगेश ताम्रकार, छिंदवाड़ा से जितेंद्र शाह और बुरहानपुर नगर निगम में महापौर प्रत्याशी माधुरी पटेल के नाम तय हो गए हैं। भोपाल, इंदौर और ग्वालियर में बड़ा पेंच फंस गया है। ग्वालियर के नाम पर आखिरी मोहर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया की आपसी सहमति के बाद लगेगी।