मध्य प्रदेश नगर निगम चुनाव : बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक आज, भोपाल के पार्षद प्रत्याशियों के नामों पर लग सकती है मोहर

भोपाल के कुल 85 वार्डों के लिए ये माथापच्ची चल रही है। नगर निगम चुनाव में नामांकन भरने की आखिरी तारीख 18 जून है और यह प्रक्रिया 11 जून से शुरू हो चुकी है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश के राजधानी में आगामी नगर निगम चुनाव को लेकर उलझने अपने चरम पर पहुंच गई है। दोनों ही मुख्य पार्टी अभी तक अपने उम्मीदवारों के नामों का चयन नहीं कर पाई है। हालांकि, कांग्रेस ने महापौर के लिए विभा पटेल का नाम आगे कर दिया है लेकिन पार्षदों के नाम की घोषणा होनी अभी बाकी है।

उधर, बीजेपी की कोर कमेटी आज अपने प्रत्याशियों की सूचि जारी कर सकती है। जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी ने बताया कि बीजेपी की कोर कमेटी की मीटिंग में पार्षद के दावेदारों पर चर्चा की जाएगी, जिसके बाद नाम तय होंगे।

ये भी पढ़े … MP नगरीय निकाय चुनाव पर बड़ी अपडेट, निर्वाचन आयोग ने अधिकारियों को दिए निर्देश

इधर, कांग्रेस अपने चेहरों के लिए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के घर पर बैठक आयोजित करेगी। हालांकि, प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की अध्यक्षता में पहले ही यह फैसला हो चुका कि पार्षदी के लिए पार्टी किसी बाहरी को टिकट नहीं देगी, जो पार्षद चुनाव के लिए खड़ा होगा उसका उक्त वार्ड का रहवासी होना जरुरी है।

बता दे, भोपाल के कुल 85 वार्डों के लिए ये माथापच्ची चल रही है। नगर निगम चुनाव में नामांकन भरने की आखिरी तारीख 18 जून है और यह प्रक्रिया 11 जून से शुरू हो चुकी है।