मंत्री हरदीप सिंह का कांग्रेस पर निशाना, कहा- मध्यप्रदेश में अपना अस्तित्व खो चुकी है पार्टी

मंत्री हरदीप सिंह डंग ने कांग्रेस द्वारा धरना प्रदर्शन की तैयारी को लेकर जमकर निशाना साधा है। हरदीप सिंह डंग ने कहा कि 'मध्य प्रदेश में कांग्रेस बची नहीं है, इसी कारण अब वह अपना अस्तित्व बचाने के लिए धरना प्रदर्शन की तैयारी कर रही है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक ओर जहां पूरे देश में कृषि बिल (Agricultural bill) को लेकर किसानों का विरोध जारी (Farmers protest continues) है, वहीं कांग्रेस (Congress) द्वारा भी किसानों का समर्थन (Farmers support) किया जा रहा है। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में 7 से 15 जनवरी तक लोगों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस द्वारा धरना प्रदर्शन (Demonstration by Congress) की तैयारी की जा रही है। वहीं कांग्रेस के धरना प्रदर्शन की तैयारी को लेकर कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा, पर्यावरण मंत्री हरदीप सिंह डंग (Environment Minister Hardeep Singh Dung) ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। हरदीप सिंह डंग ने कहा कि ‘मध्य प्रदेश में कांग्रेस बची नहीं है, अभी ये खाली कुछ बोलने के लिए उठापटक करेंगे, लेकिन अब मध्यप्रदेश में इनके बोलने के लिए कुछ बचा नहीं है।’

कांग्रेस पर साधा जमकर निशाना

इस दौरान मंत्री हरदीप सिंह डंग (Environment Minister Hardeep Singh Dung) ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है। जिसमें उन्होंने कहा कि 15 महीने की कांग्रेस की सरकार (Congress Government) में कमलनाथ (Kamal Nath) ने किसानों के साथ केवल छल करने का काम किया है, जिस बात को मध्य प्रदेश का हर एक नागरिक जानता है। उन्होंने कहा कि इस समय विधानसभा में कांग्रेस का धरना (Congress picket in assembly) प्रदर्शन सिर्फ एक दिखावा है, कांग्रेसी बिल्कुल भी किसान हितैषी (Farmer friendly) नहीं है। जिसे प्रदेश का किसान जानता है।

किसानों को भड़काने का लगाया आरोप

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा जारी तीन कृषि कानूनों (Three agricultural laws) को लेकर पूरे देशभर का किसान लगातार 33 दिनों से दिल्ली के बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहा हैं। जिसे लेकर केंद्र की सरकार (Central government) लगातार किसानों को मनाने और समझाने में लगी हुई है, लेकिन अब तक सरकार की बात किसान मानने को तैयार नहीं है। वही किसानों की बात भी सरकार मानने को तैयार नहीं है। दोनों ही अपनी-अपनी बातों पर अड़े हुए हैं। किसानों द्वारा किए जा रहे विरोध को लेकर मंत्री हरदीप सिंह डंग ने कहा कि कांग्रेस द्वारा किसानों को भड़काया जा रहा है। इसी के चलते किसान आंदोलन (Peasant movement) पर डटे हुए है।

कांग्रेस कर रही राजनीति : मंत्री हरदीप सिंह

28 दिसंबर को मध्यप्रदेश में विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू होने वाला था, जिसे कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए स्थगित कर दिया गया। जिसके बाद कांग्रेस द्वारा लगातार प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया जा रहा है। इसे लेकर मंत्री हरदीप सिंह ने कहा कि विधानसभा सचिवालय और परिसर में कई कर्मचारी और विधायक कोरोना पॉजिटिव निकले है, जिसके चलते ही विधानसभा के शीतकालीन सत्र को स्थगित करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि इस सत्र को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी, जिसमें ही सत्र को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। इसके बावजूद कांग्रेस द्वारा आरोप लगाना, केवल राजनीति करना है