Chhatarpur: भाजपा ने लोकतंत्र को कलंकित किया: अरूणोदय चौबे, सरकार गिरने के एक साल बाद कांग्रेसियों ने निकाला मार्च

"भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने लोकतंत्र (democracy) को कलंकित करते हुए खरीद-फरोख्त कर प्रदेश में अपनी सरकार बना ली थी। जनता संविधान (constitution) की धज्जियां उड़ाने वाले लोगों को कभी माफ नहीं करेगी।"

chhatarpur, congress

छतरपुर, संजय अवस्थी। 20 मार्च 2020 को प्रदेश की तत्कालीन कांग्रेस सरकार (congress government) के मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM kamalnath) ने इस्तीफा (resignation) दे दिया था जिसके कारण मप्र (madhya pradesh) में जनता द्वारा चुनी गयी कांग्रेस की सरकार गिर गयी थी। “भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने लोकतंत्र (democracy) को कलंकित करते हुए खरीद-फरोख्त कर प्रदेश में अपनी सरकार बना ली थी। जनता संविधान (constitution) की धज्जियां उड़ाने वाले लोगों को कभी माफ नहीं करेगी।” यह बात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और खुरई से विधायक रह चुके अरूणोदय चौबे ने शनिवार को छतरपुर में आयोजित लोकतंत्र बचाओ रैली (save democracy rally) के दौरान कही।

सरकार गिरने के एक साल बाद कांग्रेस द्वारा प्रदेश भर में लोकतंत्र बचाओ दिवस का आयोजन किया जा रहा है। इसी तरह का एक कार्यक्रम शनिवार को छतरपुर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष लखन पटेल के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पर आयोजित किया गया। कार्यक्रम में अरूणोदय चौबे के अलावा जिले के तमाम नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष लखन पटेल ने कहा कि भारतीय राजनीति में भाजपा ने खरीद-फरोख्त की संस्कृति को जन्म दिया है। पिछले वर्ष कोरोना महामारी के बीच जब लोगों का स्वास्थ्य कांग्रेस सरकार की प्राथमिकता में था तब भाजपा नेताओं ने सिंधिया के माध्यम से विधायकों की खरीद-फरोख्त कर जनता की चुनी हुई सरकार गिरायी थी। भाजपा ने लोकतंत्र को कलंकित कर तानाशाही को बल दिया है।

यह भी पढ़ें… रानी अवंती बाई की प्रतिमा के चबूतरे की टाइल्स उखाड़ी, लोधी समाज ने किया चक्काजाम

कार्यक्रम के अंतर्गत सभी कांग्रेस नेता पन्ना रोड तिराहे पर स्थित अम्बेडकर प्रतिमा के समीप एकत्रित हुए। यहां संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अम्बेडकर के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए संविधान की प्रस्तावना का वाचन कर कांग्रेसियों ने संविधान बचाने की शपथ ली। तदोपरांत हाथों में तिरंगा लेकर एक रैली निकालते हुए कांग्रेस कार्यकर्ता गांधी आश्रम पहुंचे जहां बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।

इस मौके पर छतरपुर के कांग्रेस नेता, घुवारा ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष छोटेराजा की मृत्यु पर भी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कार्यक्रम के दौरान बड़ामलहरा की कांग्रेस नेत्री रामसिया भारती, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता परमानंद विश्वकर्मा, कांग्रेस के जिला महामंत्री लखन दुबे, अदित सिंह, शिवानी चौरसिया, सपना चौरसिया, लक्ष्मी चौबे, कीर्ति विश्वकर्मा, अनुपम खरे, सरमनलाल मिश्रा, चौबे चौधरी, मोहम्मद हनीफ खान, लोकेन्द्र वर्मा, दिलीप क्षत्रिय, ब्रजकिशोर पाण्डेय, पुष्पेन्द्र कुशवाहा, नाजिम चौधरी, संजय चौरसिया, मुरली कुशवाहा, दीपांशु यादव सहित अनेक कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।