फोटो के लिये भाजपा कार्यकर्ताओं का दिखावा, पौधारोपण के बाद निकाले ट्री गार्ड, जानवरों ने कर दिये नष्ट

प्रधानमंत्री के जन्म दिवस के अवसर पर भापजा कार्यकर्ताओं ने किया था पौधारोपण।

भिंड, गणेश भारद्वाज। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71 वें जन्म दिवस के अवसर पर देशभर में भारतीय जनता पार्टी ने अलग-अलग तरह के कार्यक्रम कर प्रधानमंत्री का जन्मदिवस मनाया। इसी बीच प्रधानमंत्री के जन्म दिवस के अवसर पर भिंड जिले के गोरमी में भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता और नगर पालिका अमले द्वारा मंडी प्रांगण में “मोदी उपवन” नाम से 71 पौधों का रोपण किया गया। पौधरोपण के साथ ही उनको बचाने के लिए जालीदार ट्री गार्ड भी लगाए गए। लेकिन इस बीच भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जिसे देख कहा जा रहा है कि ये सब कार्यकर्ताओं ने दिखावे के लिये किया है।

फोटो के लिये भाजपा कार्यकर्ताओं का दिखावा, पौधारोपण के बाद निकाले ट्री गार्ड, जानवरों ने कर दिये नष्ट

ये भी पढ़ें- मप्र राज्यसभा चुनाव : BJP उम्मीदवार की घोषणा, नए चेहरे को उतरकर सबको चौंकाया

दरअसल कार्यक्रम के दौरान भाजपा नेतागण व नगर परिषद सीएमओ अशोक सिंह, नायब तहसीलदार शिव दत्त कटारे की मौजूदगी में मोदी उपवन नाम से 71 वृक्षों का वृक्षारोपण किया गया, लेकिन कार्यक्रम के दौरान फोटो और वीडियो बनाये जाने के बाद नगर परिषद अमले द्वारा पौधों का सुरक्षा चक्र ट्री गार्डों को हटाकर जिस ट्रैक्टर में भरकर लाये गये थे, उन्हीं में भर कर वापस ले गए। पौधों से ट्री गार्ड निकल जाने के बाद कुछ ही देर में कार्यक्रम स्थल पर जानवरों ने ज्यादातर पौधे खाकर नष्ट कर दिये।

फोटो के लिये भाजपा कार्यकर्ताओं का दिखावा, पौधारोपण के बाद निकाले ट्री गार्ड, जानवरों ने कर दिये नष्ट

ये भी पढ़ें- MP के 14 जिलों में बड़ा घोटाला, सीएम सचिवालय ने तलब की रिपोर्ट, हो सकती है कार्रवाई

वहीं कांग्रेस जिला अध्यक्ष मान सिंह कुशवाहा ने इस पूरे मामले को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और नगर पालिका अमले द्वारा बड़े स्तर पर पौधरोपण के नाम पर भ्रष्टाचार बताया है। गोरमी नगर परिषद सीएमओ अशोक कुमार से जब जानना चाहा कि आखिर पौधों से सुरक्षा चक्र क्यों हटाया गया, तो उनका कहना था कि वृक्षारोपण के बाद पानी बरसने लगा था और ट्री गार्ड के नीचे सीमेंट कंकरीट नहीं लगाया गया था, जिससे ट्री गार्ड चोरी होने की संभावना थी। लिहाजा उनको हटवा लिया गया है और जैसे ही बारिश बंद होती है उनको दोबारा लगा दिया जाएगा। लेकिन ट्री गार्ड हटाने के चंद घंटों के अंदर ही जानवरों ने पौधों को खा कर के नष्ट कर दिया। इधर नगर पालिका अधिकारी आखिर कौन से पौधों पर ट्री गार्ड लगाएंगे या सोचने वाली बात है।