निकाय चुनाव 2021 – गुजरात के बाद अब “आप” की नजर MP पर, तैयारियां तेज

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में मुख्य मुकाबला भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच ही होगा।  

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। गुजरात के नगरीय निकाय चुनावों (Gujrat Urban Body Elections)में मिली सफलता से उत्साहित आम आदमी पार्टी (AAP) की नजर अब मध्यप्रदेश (MP) में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Elections) पर जम गई है। पार्टी ने अब मध्यप्रदेश (MP)  में परचम लहराने का संकल्प लिया है। “आप” (AAP) के नेता और दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम एवं प्रदेश अध्यक्ष पंकज सिंह ग्वालियर पहुंचे और उन्होंने यहाँ आयोजित कार्यक्रम में दवा किया कि गुजरात के बाद अब अगला नंबर मध्यप्रदेश का है।

आप के ईमानदार राजनीति के मॉडल की चर्चा विदेशों में भी  

कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम (Rajendra Pal Gautam) ने कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP)  के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पूरे देश में एक नया ईमानदार विकास का मॉडल खड़ा कर दिया है जो देश में एक नई ईमानदार वैकल्पिक राजनीतिक रूप में स्थापित हुआ है। आम आदमी पार्टी (AAP) के रणनीतिकारों की चर्चा न केवल देश में बल्कि अमेरिका, चीन, जापान जैसे देशों में हो रही है।

निकाय चुनाव 2021 - गुजरात के बाद अब "आप" की नजर MP पर, तैयारियां तेज

कई राज्यों में सफलता के बाद हमारा लक्ष्य अब मध्यप्रदेश पर 

कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम (Rajendra Pal Gautam)  ने कहा कि इस बार मध्यप्रदेश में खासतौर से ग्वालियर चंबल संभाग में मुकाबला दिलचस्प हो गया है। आम आदमी पार्टी (AAP) को हालिए निकाय चुनाव में गुजरात, कर्नाटक, पंजाब, हिमाचल व जम्मू-कश्मीर में मिली सफलता से पार्टी के कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह और ऊर्जा है जिसका असर चुनावों में देखने को मिलेगा।  उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में मुख्य मुकाबला भाजपा और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच ही होगा।

निकाय चुनाव 2021 - गुजरात के बाद अब "आप" की नजर MP पर, तैयारियां तेज

कांग्रेस और भाजपा दोनों एक जैसी 

प्रदेश अध्यक्ष पंकज सिंह (Pankaj Singh) ने कहा कि मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी (AAP) हर जिले में जनता के साथ जन संवाद यात्रा चला रही है। चाहे कांग्रेस (Congress) की कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government)  हो या भाजपा (BJP)  की शिवराज सरकार (Shivraj Government),  दारू से लेकर बालू तक के ठेके में भ्रष्टाचार में दोनों पार्टियों की एक जैसी भागीदारी है। इस बार के निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) के दिल्ली मॉडल से प्रभावित होकर जनता आम आदमी पार्टी (AAP) के पक्ष में मतदान के लिए तत्पर है। पूरे प्रदेश में जन संवाद यात्राओं के माध्यम से भाजपा (BJP)  एवं कांग्रेस (Congress) सरकारों के कुशासन में भ्रष्टाचार को उजागर करने का काम हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे देश एवं मध्यप्रदेश में महंगाई, पेट्रोल डीजल के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी से आम जनता बुरी तरह त्रस्त और परेशान है। उन्होंने ये भी कहा कि आम आदमी पार्टी ने अपने पार्षद प्रत्याशियों की प्रथम 106 लोगों की सूची घोषित कर दी है अन्य प्रत्याशियों सूची जल्दी जारी होगी।

ये भी पढ़े – मप्र बजट सत्र 2021: 30 करोड़ के काढ़ा वितरण पर विवाद, विवेक तन्खा ने कहा- आपदा में अवसर

मध्यप्रदेश में होने वाले नगर निकाय चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी  ने कमर कस ली है। पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व में  मंत्रियों एवं बड़े नेताओं की चुनावी सभाओं के दौर चालू कर दिए हैं।  इसी क्रम में ग्वालियर में चेंबर ऑफ कॉमर्स में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमेँ बतौर मुख्य अतिथि दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम, आप के प्रदेश अध्यक्ष पंकज सिंह और ग्वालियर चुनाव के प्रभारी प्रदेश उपाध्यक्ष भागवत सिंह राजपूत, प्रदेश उपाध्यक्ष सुश्री मनीषा सिंह तोमर, प्रदेश प्रवक्ता अमित शर्मा, ग्वालियर चंबल संभाग प्रभारी भूपेंद्र कराना खासतौर पर शामिल हुए। कार्यक्रम ग्वालियर चंबल संभाग अध्यक्ष रोहित गुप्ता और ग्वालियर शहर जिला अध्यक्ष  शैलेंद्र भदोरिय के नेतृत्व में किया गया।  मंच का संचालन ग्वालियर ग्रामीण जिला अध्यक्ष अनीश खान किया गया।