‘लोड द बॉक्स’ कॉन्सेप्ट के साथ इंदौर में 4 दिवसीय पुस्तक मेले का आयोजन, लाखों किताबें की जाएगी प्रदर्शित

Published on -
Book Fair In jabalpur

Book Fair In Indore : दुनिया काफी ज्यादा बढ़ गई है। डिजिटल युग भी आ गया है लेकिन किताबों में छुपा ज्ञान आज भी किसी अन्य चीजों से नहीं मिल सकता। किताब मनुष्य जीवन का वो अंग है जिन्हें देख और पढ़ कर ही आज मानव सभ्यता यहां तक पहुंचीं। डिजिटल युग ने तो लोगों को किताबी ज्ञान से मानो दूर ही कर दिया है। लेकिन आज भी किताब पढ़ने वालों की संख्या कम नहीं हुई है। आज भी बहुत से लोग किताब पढ़ना पसंद करते हैं। उन्हीं लोगों के लिए प्रदेशभर में पुस्तक मेले का आयोजन भी किया जाता है।

क्या है Book Fair का ‘लोड द बॉक्स’ कॉन्सेप्ट?

हाल ही में इंदौर शहर में पुस्तक मेले का आयोजन किया जा रहा है। ये मेला चार दिवसीय होगा। इसका आयोजन किताब लवर्स द्वारा सुरभि गार्डन में 7 सितंबर से किया जा रहा है। इस मेले में कोई भी पुस्तक प्रेमी का सकता है। यहां आपको 20 से ज्यादा शैलियों की 10 लाख से ज्यादा किताबें देखने का मौका मिलेगा। ये मेला ‘लोड द बॉक्स’ कॉन्सेप्ट के साथ आयोजित किया जा रहा है। इसका मतलब है कि आप यहां से किताबें खरीद कर बॉक्स में लोड कर सकते हैं। बॉक्स की कीमत 1200 से शुरू हो कर 3000 रूपये तक रहेगी। यहां आपको हर साइज के बॉक्स उपलब्ध रहेंगे।

जैसा कि सभी लोग जानते हैं पुस्तक मेला सबसे सस्ती कीमत पर किताबें प्रदान करता है। ऐसे में यहां आने वाले लोगों की संख्या भी सबसे ज्यादा रहती है। अब तक प्रदेश ही नहीं पूरे भारत में 50 से ज्यादा पुस्तक मेले का आयोजन किया जा चुका है। लोग इस मेले में जाने के लिए काफी ज्यादा दिलचस्पी भी दिखाते हैं। आप भी अगर पुस्तक पढ़ना पसंद कर रहे हैं और कई पुस्तक ढूंढ रहे हैं जो आपको आसानी से नहीं मिल पा रही है तो आप इस मेले में जा सकते हैं। यहां आपको आपकी पसंद की हर पुस्तक मिल जाएगी।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News